रामभक्तों को मिला नए वर्ष में राममंदिर के नए रूप का तोहफ़ा।

रामभक्तों को मिला नए वर्ष में राममंदिर के नए रूप का तोहफ़ा।
khabar khalifa

देशवाशियों के लिए बड़ी ख़ुशख़बरी, 2023 में राममंदिर का नया रूप देखने को मिलेगा। अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण दिसंबर 2023 तक पूरा हो जाएगा.. करीब 3 सालों में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा और आप रामलला के दर्शन कर पाएंगे यानी 2024 के आम चुनाव के पहले श्रद्धालु राम मंदिर में मत्था टेक सकेंगे।
नया साल आते ही राम लला के करोड़ो भक्तों को उनके सवालों जवाब आखिरकार मिल ही गया मिल ही गया , राम मंदिर का नया प्रतिकतम रूप को देखने के लिए लम्बे समय से कर रहे देशवाशियों का इंतज़ार अब ख़त्म होने वाला है। सुप्रीम कोर्ट ने नए साल में राम देशवाशियों को ख़ुशख़बरी देते हुए कहा की साल 2023 तक राममंदिर का निर्माण पूरा हो जायेगा

कैसा होगा राम का भव्य मंदिर ?

70 एकड़ की कुल जमीन पर 5 एकड़ के जमीन पर मंदिर का निर्माण होगा। 3 मंजिल के इस मंदिर के जमीन से शिखर के ऊंचाई 161 फ़ीट होगी. जिसमे दरबार तक पहुंचने के लिए कुल 32 सीढिया होंगी।राम मंदिर के भव्य निर्माण के लिए कई तकनीकी पहलुओं पर मंथन किया जा रहा है। मंदिर की मजबूती के लिए आई आई टी दिल्ली और आई आई टी बॉम्बे के इंजीनीयर की सलाह पर काम हो रहा है। भूकंप के झटकों से मंदिर को बचने के लिए विशेष तरह से मंदिर का डिजाइन तैयार किया जा रहा है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *