नेशनल युथ डे के दिन पर, आयुष्मान खुराना ने आखिर कौन सी मुहीम चलायी है |

नेशनल युथ डे के दिन पर, आयुष्मान खुराना ने आखिर कौन सी मुहीम चलायी है |
khabar khalifa

यू तो आयुष्मान खुराना अपनी अदाकारी और बेहतरीन फिल्मो की वजह से हमेशा चर्चा में रहते है | लेकिन इस बार आयुष्मान के चर्चा में आने का विषय उनकी बल्कि भारत के युवाओ को लेके जागरूकता से है | अभिनेता आयुष्मान खुराना लगातार अपनी फिल्मों से ये कोशिश कर रहे हैं कि किसी तरह समाज की सोच बदले।

उनका मानना है कि अनुशासन ही देश को महान बनाता है और इस अनुशासन की देश के युवाओं को सख्त जरूरत है। बच्चों के खिलाफ हिंसा का अंत करने वाली यूनीसेफ की मुहिम के ब्रांड अंबेसडर आयुष्मान के पास युवाओँ को इस अनुशासन की घुट्टी पिलाने का एक बढ़िया फॉर्मूला भी है।
नए साल में भी आयुष्मान यूनीसेफ के साथ अपनी इस मुहिम को जारी रखेंगे। वह कहते हैं, “यूनिसेफ ने साल 2021 में बच्चों के खिलाफ हिंसा के बारे में लोगों के बीच जागरूकता फैलाने, इस मुद्दे को चर्चा का विषय बनाने के साथ-साथ इसकी रोकथाम एवं सार्वजनिक कार्रवाई को प्रोत्साहन देने का लक्ष्य रखा है। साथ ही हमें हिंसा से पीड़ित लोगों की मदद करने वाली संस्थाओं और कार्यक्रमों के लिए अपनी आवाज बुलंद करते रहना चाहिए, और हर मुमकिन तरीके से उन्हें सहारा देना चाहिए।
आयुष्मान ने आगे बताया की ,”सड़क पर किसी लड़की से छेड़छाड़ की स्थिति में अपने दोस्तों को मदद के लिए बुलाने, या अपने साथियों के खिलाफ हो रही हिंसा की रिपोर्ट दर्ज करने के लिए हेल्पलाइन पर फ़ोन करने / शिकायत दर्ज कराने, मदद मांगने वाले लोगों की सहायता करने, या फिर पीड़ितों के माता-पिता, उनके शिक्षकों या स्कूल अथॉरिटी को उनकी बात सुनने के लिए राजी करने जैसे छोटे-छोटे कदम उठाकर हमारे देश के युवा एक बड़ा बदलाव ला सकते हैं।”
khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *