Zaira Waseem ने आर्टिकल 370 पर रखी अपनी राय

Zaira Waseem ने आर्टिकल 370 पर रखी अपनी राय
khabar khalifa

Entertainment : दंगल सुपरहिट फिल्म से लोकप्रिय बनी और नेशनल अवॉर्ड अपने नाम करने वाली कश्मीर की रहने वाली एक्ट्रेस जायरा वसीम(Zaira Waseem) ने कुछ महीने एक्टिंग छोड़ने का फैसला किया था। अपने सोशल मिडिया के जरिये एक पोस्ट करते हुए जायरा ने बताया था की, वह अपने धर्म के लिए अपना एक्टिंग करियर छोड़ रही हूं। फिल्मों में काम करना उनके धर्म के खिलाफ हैं।

कश्मीर में आर्टिकल 370 हटाने को करीब 6 महीने का समय हो गया हैं। भारत में जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देनेवाले अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को ख़त्म करने पर देश की कई राजनैतिक पार्टयों के साथ साथ कई देशो ने मोदी सरकार को घेरा था। लेकिन करीब छह महीने बाद कश्मीर की रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस जायरा वसीम ने आर्टिकल 370 को लेकर अपनी राय रखी हैं।

जायरा वसीम(Zaira Waseem) ने सोशल मीडिया पर लंबा चौड़ा पोस्ट करते हुए बताया की, मोदी सरकार ने आर्टिकल 370 हटाकर कश्मीर के अवाम में निराशा और दुख की जगह शांति का झूठ फैला दिया हैं। कश्मीर में रहने वाले लोगों की आजादी पर कोई भी पाबंदी नहीं लगा सकता हैं। जायरा(Zaira Waseem) ने आगे बताया की, आखिर हमारी आवाज को दबाया जा रहा हैं। इस मामले में हमें अपनी बात कहने और विचार रखने की आजादी क्यों छीन ली गई। आखिरकार कश्मीरी बिना किसी डर और चिंता के आम लोगों की तरह क्यों नहीं जी सकते।

आर्टिकल 370 पर इससे पहले भी कई सितारों ने सवाल उठाये है और सरकार के इस कदम की निंदा कि है। आपको बात दें बीतें 5 अगस्त 2019 में सरकार ने जम्मू-कश्मीर से धारा 370 जो की उसे विशेष राज्य का दर्जा देता था उसे हटा दिया था जिसके बाद इस पर बहुत विरोध हुआ और सरकार ने लगभग 100 दिनों तक घाटी में इंटरनेट सेवाएं बंद कर रखी थी लेकिन सुप्रीम कोर्ट के दखल के बाद इंटरनेट सेवाएं वापस बहाल कर दी गयी है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *