Yogi Government का मदरसों पर बड़ा फैसला

Yogi Government का मदरसों पर बड़ा फैसला
khabar khalifa

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार(Yogi Government) ने यूपी में इंडो नेपाल सीमा से सटे जिलों में बड़े स्तर पर टेरर फंडिंग की सूचना के बाद जांच के आदेश दिए हैं। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सूत्रों के हवाले से यह खबर मिली है कि सीमा से सटे 257 मस्जिद मदरसों में टेरर फंडिंग का अंदाजा लगाया जा रहा है।

योगी सरकार(Yogi Government) के आदेश के बाद मदरसों पर नज़र

Yogi Government Big Decision On Madarasa
Yogi Government Big Decision On Madarasa

जिसके बाद से ही इन मस्जिद और मदरसों पर खुफिया विभाग की नजर है, इस पर योगी सरकार(Yogi Government) ने उत्तर प्रदेश शासन की रिपोर्ट के बाद एडीजी जोन गोरखपुर ने निगरानी के आदेश दे दिए हैं। अब संदिग्ध स्थानों की सूची बनाकर पुलिस इस पर नजर रख रही है, आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश के कुशीनगर, महाराजगंज, बहराइच, बलरामपुर और श्रावस्ती जैसे जिलों की सीमा नेपाल से सटी हुई है। अचानक से बड़ी संख्या में कई ऐसे मस्जिद और मदरसे सामने आए हैं, जिनमें फंडिंग की सूचना मिली है।आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में दिसंबर के महीने में अलग-अलग जिलों में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कई हिंसक प्रदर्शन हुए थे। इस हिंसक प्रदर्शन में PFI का नाम भी सामने आया था उसके बाद यूपी पुलिस पीएफआई से जुड़े उन लोगों की लिस्ट तैयार कर रही है।

पीएफआई धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल कर रहा है

Yogi Government Big Decision On Madarasa
Yogi Government Big Decision On Madarasa

आपको बता दें कि अपने नेटवर्क के प्रचार प्रसार में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया यानी पीएफआई धार्मिक स्थलों का इस्तेमाल कर रहा है। हाल ही में नई दिल्ली में हुई हिंसा के बाद आईबी ने भी उत्तर प्रदेश सरकार(Yogi Government) को एक खुफिया इनपुट दिया है। जिसके मुताबिक उत्तर प्रदेश की नेपाल सीमा से सटे हुए 257 मस्जिद और मदरसों पर नजर रखने को कहा गया है, इस इनपुट के बाद गोरखपुर जोन के कई जिलों में पुलिस और खुफिया एजेंसियों ने अपनी सक्रियता बढ़ा दी है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *