Parivartan Kumbh में योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन

Parivartan Kumbh में योगी आदित्यनाथ का सम्बोधन
khabar khalifa

Uttar Pradesh: उत्तर प्रदेश राजधानी लखनऊ में राम मनोहर लोहिया विधि विश्वविद्यालय के आंबेडकर सभागार में एकल अभियान परिवर्तन कुंभ(Parivartan Kumbh) 2020 के आयोजन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शिरकत की। इस मौके पर उन्होंने यूपी सरकार की उपलब्धियों के बारे में जानकारी दी। इस दौरान एकटीयू ने एकल संस्था के साथ एक एमओयू साइन किया। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और एकेटीयू के कुलपति विनय पाठक की मौजूदगी में एमओयू साइन किया गया। जिसके तहत एकल स्कूलों में टेक्निकल शिक्षा दी जायेगी। इस मौके पर सीएम के साथ ही भी मौजूद रहे।

Parivartan Kumbh उद्घाटन के दौरान योगी ने गिनवाई सरकार की उपलब्धियां

Yogi In Parivartan Kumbh
Yogi In Parivartan Kumbh

कार्यक्रम के दौरान सीएम योगी ने लखनऊ में आयोजित एकल अभियान परिवर्तन(Parivartan Kumbh) 2020 में सभी लोगों का स्वागत करते हुए कहा कि अशोक सिंघल ने इस अभियान की शुरुआत की थी, उसको प्रधानमंत्री ने गति दी है। सीएम ने कहा कि सेवा करने का भाव हमे संस्कारों के जरिये मिला है। एकल अभियान के बारे में बताते हुए कहा कि यह अभियान साबित करता है कि हमारे यहां सेवा किसी सौदे का नाम नहीं है।इतना ही नहीं सीएम ने उनपर लगे प्रतिबंध के बारे में बयान दिया कि मैंने उस वक्त तय किया कि मुझ पर बजरंगबली के नाम पर प्रतिबंध लगा है तो मैं बजरंगबली के मंदिरों के दर्शन 3 दिन लगातार करूंगा। बता दें कि लोकसभा चुनाव के दौरान एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बजरंगबली को लेकर बयानबाजी की थी, जिसके बाद उनपर प्रतिबंध लगा दिया गया था।

सीएम ने यूपी सरकार की उपलब्धी के बारे में बताते हुए कहा कि प्रदेश में 4 करोड़ लोगों को मुफ्त विद्युत कनेक्शन उलब्ध कराया गया है। वहीं 8 करोड़ परिवारों को निशुल्क रसोई गैस उपलब्ध कराई। उन्होंने कहा कि सरकार ने बड़ी संख्या में शौचालयों का निम्न करवाया। वहीं किसानो को प्रति वर्ष हजारों रुपये उपलब्ध करवाए।

पीएम आवास आयोजना के बारे में कहा कि मैं एक दलित परिवार के घर पहुंचा तो लोग वहां आरती की थाली लेकर आ गये और मेरा स्वागत किया। यह स्वागत है इसलिए किया गया क्योंकि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत मकान मिला था। जब मैं अंदर आ गया तो उसके घर में गैस कनेक्शन और विद्युत कनेक्शन था वह भी मोदी जी ने ही उपलब्ध कराया था। यूपी में उनके कार्यकाल के दौरान गरीबों को निशुल्क चिकित्सालय का काम किये जाने समेत तमाम उपलब्धियों का श्रेय पीएम मोदी को दिया।

योगी जी ने किये ये काम

Yogi In Parivartan Kumbh
Yogi In Parivartan Kumbh

-जो काम हम लोग गांव गांव जाकर कर रहे हैं उसी को मोदी जी विशाल रूप में परिवर्तित कर रहे हैं।

-लाखों की संख्या में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता के लिए यह रास्ता परिवार से ऊपर उठकर देश के लिए समर्पित होने के लिए सोचता है।

-हमने शासन की सबसे बेहतर व्यवस्था के रूप में राम राज्य को माना है।

-राम राज्य में किसी तरह का भेदभाव नहीं होता है।

-यह सेवा का भाव हमारे संस्कारों के माध्यम से प्राप्त हुआ है।

-शासन की योजनाओं का गांव गांव का पहुंचाना है।

-हमने विद्यालय में शिक्षकों की तस्वीर लगाई है ताकि बच्चे पहचान जाएँ कि ये हमारे शिक्षक हैं।

-इसके अलावा हम इसके जरिये ये पता करेंगे कि शिक्षक विद्यालय में है या नहीं।

-1लाख 58 हजार स्कूलों को हम लोगों ने इससे जोड़ा है।

-पूरे देश में 46 करोड लोगों के बैंक खुले हैं।

-3 वर्ष के दौरान हम लोगों ने 28 नए मेडिकल कॉलेज बनाने का काम शुरू किया है।

-हर तबके के लिए शासन की बहुत सारी योजनाएं हैं, जिसे लोगों तक पहुंचाना है।

-एकल अभियान का इससे जुड़ जाना अभियान में बहुत तेजी लाएगा।

-आज बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में एक करोड़ 80 लाख बच्चे पढ़ रहे हैं, जिनको यूनिफॉर्म जूते मोजे बैग हम लोग उपलब्ध करा रहे हैं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *