Yogi Adityanath का प्रदेश की मस्जिदों पर नया फरमान

Yogi Adityanath का प्रदेश की मस्जिदों पर नया फरमान
khabar khalifa

देश की ज्यादातर मस्जिदों में दिन में एक से दो बार लाउडस्पीकरों से अजान होती हैं. लेकिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी(Yogi Adityanath) ने मस्जिदों के लाउडस्पीकरों लेकर बड़ा एलान किया हैं. दरशल योगी (Yogi Adityanath ने एलान किया हैं की, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिलों में बिजली बिलों के भुगतान के लिए मस्जिदों के लाउडस्पीकरों से अपील की जायेगा.

सिर्फ इतना ही नहीं बिजली बिलों के भुगतान साथ साथ लाउडस्पीकरों पर योगी (Yogi Adityanath सरकार की नई स्कीमों को जनता तक पहुँचाने के लिए भी मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का इस्तेमाल किया जायेगा. आपको बता दे की, पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड ने इसकी योजना बनाई है.

साथ ही मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का उपयोग करते हुए किसानों के लिए आसान किस्तों में ट्यूबवेल योजना के अलावा चल रही स्कीमों को लेकर भी होगा. लेकिन पहले पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड के अधिकार क्षेत्र में आने वाले पश्चिमी उत्तर प्रदेश के 14 जिले मेरठ, बागपत, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, गौतम बुद्घ नगर, सहारनपुर, मुजफ्फरनगर, शामली, मुरादाबाद, संभल, अमरोहा, रामपुर और बिजनौर जैसे शहरों को चुना गया हैं.

मस्जिदों के लाउडस्पीकरों का उपयोग करने का हेतु यही हैं की, कई तरह खबरे और सरकारी स्कीम का संदेशा जल्द से जल्द लोगों के बीच पहुंचे. जिससे हर वो स्कीम का लाभ जनता उठा सके.

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *