Dina Pathak ने क्यों अपनी पूरी उम्र किराये के मकान में काटी

Dina Pathak ने क्यों अपनी पूरी उम्र किराये के मकान में काटी
khabar khalifa

Entertainment: अपने समय की बेहतरीन अभिनेत्री दीना पाठक(Dina Pathak) का जन्म आज ही के दिन हुआ था। हां, उनका जन्म 4 मार्च 1922 को अमरेली, गुजरात में हुआ था। उसने बहुत पैसा कमाया लेकिन फिर भी उसने अपना पूरा जीवन एक किराए के घर में बिताया। जब वह अपने जीवन के आखिरी दिनों में थीं, तब उन्होंने एक घर खरीदा था। दीना पाठक(Dina Pathak) की दो बेटियां हैं और दोनों इन दिनों बॉलीवुड और टीवी में सक्रिय हैं। उनकी बड़ी बेटी रत्ना पाठक शाह और छोटी बेटी सुप्रिया पाठक हैं। आपने दोनों का नाम तो सुना ही होगा और दोनों को जाना भी होगा।

रत्ना और सुप्रिया पाठक है दीना पाठक (Dina Pathak) की बेटियां

Why Dina Pathak Resided in a rented house
Why Dina Pathak Resided in a rented house

रत्ना ने नसीरुद्दीन शाह से शादी की जो एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं और सुप्रिया ने पंकज कपूर से शादी की है जो एक महान अभिनेता भी हैं। दीना पाठक(Dina Pathak) के बारे में बात करते हुए, उन्होंने फिल्मों में एक बुजुर्ग महिला या दादी की भूमिका निभाकर सभी का दिल जीत लिया। स्वतंत्रता आंदोलन के दौरान दीना पाठक काफी सक्रिय थीं और उस समय उन्हें मुंबई के सेंट जेवियर्स कॉलेज से निष्कासित कर दिया गया था। वहीं, मार्च 1979 में, फिल्मफेयर पत्रिका में, दीना पाठक(Dina Pathak) ने बताया था कि कॉलेज से निकाले जाने के बाद, उन्होंने दूसरे कॉलेज में पढ़ाई की और बी.ए. डिग्री। आप सभी को बता दें कि दीना की शादी बलदेव पाठक से हुई थी और वह मुंबई में गेटवे ऑफ इंडिया के पास कपड़े की दुकान चलाते थे।

पति करते थे राजेश खन्ना और दिलीप कुमार के कपडे डिज़ाइन

Why Dina Pathak Resided in a rented house
Why Pathak Resided in a rented house

बलदेव पाठक, राजेश खन्ना और दिलीप कुमार कपड़े डिजाइन करते थे। उसी समय, बलदेव खुद को भारत का पहला डिजाइनर कहते थे, लेकिन जब राजेश खन्ना का फिल्मी करियर कम होने लगा, तो उनकी दुकान भी बंद हो गई और 52 साल की उम्र में उनका निधन हो गया। इसके बाद दीना पाठक(Dina Pathak) फिल्मों में दिखाई दीं और उन्होंने 120 से अधिक फिल्मों में काम किया। फिल्मों। दीना की मृत्यु 11 अक्टूबर 2002 को मुंबई में हुई थी और वह उस समय 80 वर्ष के थे।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *