उत्तराखंड : अगले 24 घण्टों में उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह बन सकता नया CM .

उत्तराखंड : अगले 24 घण्टों में उत्तराखंड में त्रिवेंद्र सिंह रावत की जगह बन सकता नया CM .
khabar khalifa

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव से पहले सियासी घमासान जोरों पर है। इसी कड़ी में बीजेपी राज्य में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री पद से निरस्त करने की बात सामने आ रही है। लेकिनCM की कुर्सी खाली नहीं रहेगी इसके लिए BJP के कई दिग्गज नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी के चलते कयास लगाया जा रहा है कि, सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को बदलकर किसी नए चेहरे को चुना जा सकता है।

पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक में उत्तराखंड को लेकर बड़ा फैसला।

सूत्रों के अनुसार मंगलवार को बीजेपी की पार्लियामेंट्री कमेटी की बैठक में उत्तराखंड को लेकर बड़ा फैसला हो सकता है ,उत्तराखंड में सीएम बदलने की तैयारी की रूपरेखा तैयार की जा रही है जिसमें बीजेपी नेता धन सिंह रावत या सतपाल महाराज के नाम पर नए सीएम के तौर पर विधायको की सहमति ली जा रही है। अगर इन दोनों नेताओं पर सहमति नही होती है तो केंद्र की तरफ से नैनीताल लोकसभा सांसद अजय भट्ट और राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी के नाम शामिल किया जा सकता है।

कोर कमेटी सदस्यों की राय।

दरअसल त्रिवेंद्र सिंह रावत के खिलाफ कई मंत्रियों और विधायकों के मोर्चा खोलने के बाद बीजेपी आलाकमान ने शनिवार को दो केंद्रीय नेताओं को पर्यवेक्षक बनाकर देहरादून भेजा था। डॉ रमन सिंह देहरादून पहुंचकर उत्तराखंड के प्रभारी महासचिव दुष्यंत गौतम ने कोर कमेटी के सदस्यों से बातचीत की साथ ही मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह के साथ भी लंबी चर्चा की जिसके बाद अब पर्यवेक्षक पार्टी हाई कमान को अपनी रिपोर्ट सौंप सकते हैं।

लंबे समय से CM बदलने की चल रही है मांग।

2022 में होने वाले उत्तराखंड विधानसभा चुनाव को लेकर विपक्ष जोरदार तरीके से तैयारी में जुट गया है,वहीं, बीजेपी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लेकर पार्टी में एक गुट ने मोर्चा खोल दिया है और काफी लंबे समय से सीएम को बदलने की मांग राज्य में कर रहा है और माना जा रहा है कि इसी को लेकर दो पर्यवेक्षकों को उत्तराखंड भेजा गया था, जिसके बाद उन्होंने राज्य के 4 बीजेपी सांसदों और 45 विधायकों के साथ बैठक की थी और नए सीएम की संभावना को लेकर भी बातचीत की गई थी।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *