Uttar Pradesh Metro Rail में निकली 183 पदों पर भर्तियां

Uttar Pradesh Metro Rail में निकली 183 पदों पर भर्तियां
khabar khalifa

लखनऊ: उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल Uttar Pradesh Metro Rail परियोजना और लखनऊ मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किया है. जो भी इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं वो निर्धारित मानकों के मुताबिक ऑनलाइन माध्यम से इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा.

Source: https://www.sarkariexam.com/lucknow-metro-rail-corporation-recruitment/179522

आवेदन से संबंधित महत्वपूर्ण तिथि

Lucknow Metro rail Corporation released vacancies on 183 posts
Lucknow Metro rail Corporation released vacancies on 183 posts

आवेदन की प्रक्रिया बीते 22 नवंबर से शुरू हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तिथि 23 दिसंबर 2019है. परीक्षा शुल्क का भुगतान भी इसी तिथि को करना होगा. लिखित परीक्षा के आधार पर उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा. परीक्षा की तिथि 13 जनवरी 2020 है. इसके लिए एडमिट कार्ड जनवरी के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा.

Uttar Pradesh Metro Rail: अभ्यर्थियों के लिए तय आयु सीमा

Lucknow Metro rail Corporation released vacancies on 183 posts
Lucknow Metro rail Corporation released vacancies on 183 posts

इन पदों पर नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों की आयु सीमा न्यूनतम 21 वर्ष तो वहीं अधिकतम 28 वर्ष निर्धारित की गयी है. सामान्य, ओबीसी तथा ईडब्ल्यूएस श्रेणी के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 590 रुपये का भुगतान करना होगा वहीं एससी तथा एसटी श्रेणी के उम्मीदवारों को 236 रुपये का भुगतान करना होगा.

एग्जीक्यूटिव पदों पर नियुक्तियां

असिस्टेंट मैनेजर (इलेक्ट्रिकल)- इसमें कुल 28 पदों पर नियुक्तियां होने वाली हैं. इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग में बीई बीटेक से संबंधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (सिविल)- इसमें कुल 18 लोगों की नियुक्ति होनी है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से संबधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ इंजीनियरिंग में बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (एस-टी)- इसमें कुल 08 लोगों की भर्ती होने वाली है. आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास इंजीनियरिंग से संबधित ट्रेड में न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ इंजीनियरिंग में बीई बीटेक की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (अकाउंट्स)- इस पद पर कुल 06 लोगों की भर्ती होने वाली है. इस पद पर आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार के पास संबंधित ट्रेड में सीए/आईसीडब्ल्यूए की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (एचआर)- इस पद पर दो लोगों की नियुक्ति होगी. आवेदन करने वाले उम्मीदवार के पास बिजनेस स्टडी में मास्टर्स की डिग्री या फिर न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ एमबीए/एचआर/पीजीडीएम की डिग्री होनी चाहिए.

असिस्टेंट मैनेजर (पब्लिक रिलेशन्स)- 02 पद मास कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म में मास्टर्स की डिग्री न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ

नॉन एग्जीक्यूटिव कैटेगरी के पद

जूनियर इंजीनियर (सिविल)- इस पद पर कुल 58 लोगों की नियुक्ति होने वाली है. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (इलेक्ट्रिकल)- कुल 40 पदों पर लोगों की नियुक्ति होगी. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

जूनियर इंजीनियर (एस एंड टी)- कुल 17 लोगों की नियुक्ति होने वाली है इस पद पर. आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों के पास न्यूनतम 60 फीसदी अंक के साथ संबंधित ट्रेड में इंजीनियरिंग में तीन साल का डिप्लोमा होना चाहिए.

पब्लिक रिलेशन असिस्टेंट- इस पद पर कुल 04 लोगों की नियुक्ति होने वाली है. उम्मीदवारों के पास मास कम्युनिकेशन या जर्नलिज्म में बैचलर की डिग्री होनी चाहिए.

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *