UFA ने क्लब मैनचेस्टर सिटी पर लगाया 2 सीजन्स का बैन

UFA ने क्लब मैनचेस्टर सिटी पर लगाया 2 सीजन्स का बैन
khabar khalifa

Football: यूनियन ऑफ यूरोपियन फुटबॉल एसोसिएशन (UFA) ने इंग्लिश प्रीमियर लीग क्लब मैनचेस्टर सिटी को अगले दो सीजन के लिए यूरोपियन चैंपियंस लीग में खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया है।

UFA ने क्लब पर वित्तीय नियमों के उल्लंघन के लिए लगाया बैन

UFA puts Ban on English Premiere Manchester City
UFA puts Ban on English Premiere Manchester City

क्लब पर यह प्रतिबंध वित्तीय नियमों के ‘गंभीर उल्लंघन’ के कारण लगाया गया है। प्रतिबंध लगाने के अलावा क्लब पर 30 मिलियन यूरो (32.5 मिलियन डालर) का जुर्माना भी लगाया गया है।यूईएफए ने एक बयान में कहा, “क्लब की ओर से दिए गए सभी सबूतों पर विचार करने के बाद पाया कि मैनचेस्टर सिटी ने अपने खातों में स्पॉन्सरशिप राजस्व को सही नहीं बताया। उसने क्लब लाइसेंसिंग और वित्तीय फेयर प्ले विनियमों का उल्लंघन किया गया।”

क्लब ने नहीं किया था मामले की जांच में सहयोग

UFA puts Ban on English Premiere Manchester City
Ban on English Premiere Manchester City

यूईएफए (UFA) ने कहा कि क्लब ने मामले की जांच में सहयोग भी नहीं किया। यूईएफए(UFA) ने कहा, “चैंबर ने मैनचेस्टर सिटी फुटबाल क्लब को निर्देश दिया कि अगले दो सत्रों (2020-21 और 2021-22 सीजन) में यूएईफए(UFA) क्लब प्रतियोगिताओं में भाग लेने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इसके अलावा उसे 30 मिलियन यूरो का जुर्माना भी देना होगा।”मैनचेस्टर सिटी हालांकि यूएईएफए(UFA) के इस फैसले के खिलाफ कोर्ट ऑफ ऑर्ब्रिटेशन फॉर स्पोर्ट्स (खेल पंचाट) में अपील कर सकती है। प्रीमियर लीग क्लब ने यूईएफए के फैसले का जवाब देते हुए कहा कि वह निराश था, लेकिन आज की घोषणा से आश्चर्यचकित नहीं है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *