Vodafone-Idea और बाकी कंपनियों ने बढ़ाये काल दरों का दाम

Vodafone-Idea और बाकी कंपनियों ने बढ़ाये काल दरों का दाम
khabar khalifa

दिल्ली: वोडाफोन-आइडिआ(Vodafone-Idea) और एयरटेल जैसी कंपनियों ने कॉल दरों का दाम 50 फीसदी से भी ज्यादा बढ़ा दिया है। जियो की बढ़ी हुई कॉल दरें 6 दिसंबर से लागु होंगी वहीं दूसरी तरफ एयरटेल, आईडिया और वोडाफोन जैसी टेलीकॉम कपनियों ने भी दामों में इजाफा करने का ऐलान कर दिया हैं। आपको बता दें की जियो ने कॉल दरों में 40 फीसदी का इजाफा किया हैं तो वहीं दूसरी तरफ एयरटेल, वोडाफोन-आईडिया (Vodafone-Idea) ने अपनी दरों में 50 फीसदी तक इजाफा किया है। जियो ने बढ़ी हुई कॉल दरों की घोषणा करते हुए कहा की भले ही हम 40 फीसदी का इजाफा कर रहे हैं लेकिन ग्राहकों क यकीन दिलाते है की उन्हें 300 फीसदी का फायदा होगा।

Source: https://hindi.goodreturns.in/news/vodafone-and-airtel-will-increase-the-mobile-tariff-from-december-1-010658.html

Vodafone-Idea और Airtel की ये होंगी नयी दरें

Telecom copmanies raises tarrif prices
Telecom copmanies raises tarrif prices

वोडाफोन – आइडिआ(Vodafone-Idea) ने अपने अनलिमिटेड प्लान की दरें बढ़ाकर अब 199 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान को 249 रुपये का कर दिया वहीं कंपनी ने अपने लॉन्ग टर्म में 1499 रुपये वाले प्लान को बढाकर 2399 रुपये का कर दिया हैं। इसके अलावा एयरटेल ने भी अपने प्लान्स में बढ़ोतरी की हैं उसने अपने 129, 169 और 199 रुपये वाले प्लान्स को बढ़ाकर अब 148, 248 और 298 रुपये कर दी है वहीं उसने 249, 298, 448 रुपये वाले प्लान की कीमत बढाकर 598 और 499 वाले प्लान की 698 रुपये कर दी।

क्यों हुआ इजाफा

Telecom copmanies raises tarrif prices

पिछले 5 सालों में टेलीकॉम दरों में पहली बार इतना बड़ा इजाफा देखने को मिला हैं। इस इजाफे के पीछे मुख्य वजह समायोजित सकल आय (एजीआर) पर
आये सुप्रीम कोर्ट के फैसले को माना जा रहा है इस फैसले की वजह से टेलीकॉम कपनियों को केंद्र सरकार को भारी राजस्व देना पड़ा था। जिसकी वजह से वोडाफोन को लगभग 50 हज़ार करोड़ इसके अलावा वोडाफोन पर 1.17 लाख करोड़ रुपये की भारी देनदारी है। वहीं दूसरी तरफ एयरटेल को भी लगभग 23 हज़ार का घाटा हुआ है। इसीलिए टेलीकॉम कंपनियों ने टैरिफ में बढ़ोतरी की है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *