Android के ये फीचर्स नहीं जानते होंगे आप

Android के ये फीचर्स नहीं जानते होंगे आप
khabar khalifa

Technology : आज के समय में एंड्राइड(Android) स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या तेजी से बढ़ रही हैं। जिस तेजी के साथ स्मार्टफोन यूज़र्स की संख्या में इजाफा हो रहा हैं, उसी तेजी से कंपनियां नए नए स्मार्टफोन लॉन्च करने में लगी हुई हैं। इन नए स्मार्टफोन्स में रोज कुछ ना कुछ नया फीचर देखने को मिलता हैं। आजकल स्मार्टफोन में इतने फीचर्स आने लगे हैं कि लोगों को पता भी नहीं होता। कुछ एंड्राइड(Android) स्मार्टफोन के फीचर्स की हम इस आर्टिकल में बात करेंगे जो बेहद सीक्रेट हैं।

ये है Android के कुछ ख़ास फीचर्स

Special features of Android

डू नॉट डिस्टर्ब फीचर

अगर आपने अपने एंड्राइड(Android) स्मार्टफोन में डू नॉट डिस्टर्ब फीचर का इस्तेमाल किया हैं तो हम दावे के साथ कह सकते हैं आपमें से अधिकतर लोग नहीं जानते होंगे कि इस फीचर का उपयोग करने के लिए आपके पास Priority मोड़ भी दिया होता हैं। इस मोड़ के जरिये आप अपने कॉन्टेक्ट लिस्ट में प्राइवेसी लगा सकते हैं। जिन लोगो का कॉल आप नहीं अटेंड करना चाहते तो इस मोड़ का उपयोग कर सकते हैं।

स्मार्ट लॉक सिस्टम फीचर

आपके एंड्राइड(Android) स्मार्टफोन में एक स्मार्ट लॉक का सिस्टम होता हैं। इस फीचर का उपयोग कर आप किसी एक जगह को लिस्टेड कर सकते हैं। मान लो आपने अपने घर का एड्रेस लिस्ट किया हैं तो जैसे ही आप अपने घर पर आओगे तो आपका स्मार्टफोन का लॉक खुद ब खुद अनलॉक हो जाएगा। हैं न बेहद ख़ास फीचर्स, जिसके बारे में अधिकतर लोगों को नहीं पता होगा।

से नो टू पर्सनलास्ड एड फीचर

अधिकतर देखा जाता हैं आप अपने स्मार्टफोन में आने वाले विज्ञापनों से परेशान हो जाते हो। आपके पास Say no to personalized ads का ऑप्शन होता हैं जिसकी मदद से आप अपने फोन में आने वाले पर्सनलास्ड एड्स को बंद कर सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले फोन की सेटिंग में जाएं। फिर गूगल एड्स को अनेबल कर दे। बस इसके बाद आपके फोन में पर्सनलास्ड एड आने बंद हो जाएंगे

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *