Shikhar Dhawan हुए घायल, नहीं जायेंगे न्यूजीलैंड दौरे पर

Shikhar Dhawan हुए घायल, नहीं जायेंगे न्यूजीलैंड दौरे पर
khabar khalifa

Cricket : भारतीय सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन(Shikhar Dhawan ) पिछले कुछ वक़्त से एक के बाद एक चोट से जूझ रहे हैं । यह सिलसिला पिछले साल जुलाई में वर्ल्डकप के दौरान शुरू हुआ जब ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाज़ी करते हुए उनके अंगूठे में बॉल लग गयी और उनको वर्ल्डकप टीम से बहार होना पड़ा । फिर टीम में वापसी हुई मगर घुटने की चोट से फिर बहार होना पड़ा और अब हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन वनडे मैच की सीरीज़ के आखरी मैच में वह फिर चोटिल हो गए जिस कारण वे न तो उस मैच में बल्लेबाज़ी कर पाए और न ही क्षेत्ररक्षण।

अब खबर आयी है इसी चोट के चलते शिखर धवन (Shikhar Dhawan ) को न्यूजीलैंड दौरे पर टीम से अपनी जगह गवानी पड़ गयी है । भारतीय टीम ने उनके रिप्लेसमेंट में पृथ्वी शॉ एवं संजू सेमसन का नाम घोषित किया है । पृथ्वी वनडे टीम में सिखर की जगह लेंगे जबकि T20 स्क्वॉड में यह स्थान संजू सेमसन को मिला है। संजू सेमसन बहुत समय से बेंच पर हैं और भारतीय टीम में अपनी जगह का इंतज़ार कर रहे हैं । श्रीलंका के खिलाफ संजू को एक मौका मिला हलाकि वो इसमें कुछ कमल दिखने में असफल रहे ।

अब देखना यह होगा आगामी न्यूजीलैंड दौरे पर भारतीय टीम का प्रदर्शन अपने प्रमुख सलामी बल्लेबाज़ के बिना रहता है । आपको याद दिला दें न्यूजीलैंड वही टीम है जिसने इस साल सेमि फाइनल मैच में हरा कर भारत का तीसरी बार विश्व कप जीतने का सपना चकना-चूर कर दिया था । ऐसे में भारतीय टीम इस टूर पर नूज़ीलैण्ड को को हराकर अपना हिसाब चुकता करने की कोशिश करेगी ।टीम इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत 24 जनवरी से हो रही है। इसके बाद दोनों टीमों के तीन वनडे मुकाबले हैं। इसके बाद 21 फरवरी से दो टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *