Shahrukh Khan की चुप्पी पर प्रदर्शनकारियों ने ली चुटकी

Shahrukh Khan की चुप्पी पर प्रदर्शनकारियों ने ली चुटकी
khabar khalifa

Delhi : शाहीन बाग अभी प्रतिरोध का प्रतीक बन गया है. कल तक दिल्ली के नक्शे पर एक छोटा सा इलाका भर था शाहीन बाग. लेकिन आज दुनिया के नक्शे में लोकतंत्र की बुलंद आवाज बन चुका है. महीने भर से ज्यादा हो गया शाहीन बाग में महिलाओं ने मोर्चा संभाल रखा है. नागरिकता संशोधन कानून को लेकर दिल्ली के शाहीन बाग में विरोध प्रदर्शन जारी है. इस विरोध प्रदर्शन के दौरान कभी भाईचारे की मिसाल पेश की गई तो कभी लोहड़ी का त्योहार धूमधाम से मनाया गया. लंगर भी बांटे गए और बिरयानी भी. पंजाब से भी लोगों का जत्था आया और लोकतंत्र बचाने की मुहिम में शामिल रहा तो केरल से लेकर कन्याकुमार तक के लोग यहां पहुंचे और संविधान बचाने की मुहिम में शामिल रहे.

अब विरोध प्रदर्शन से जुड़ा एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें प्रदर्शनकारी शाहरुख खान(Shahrukh Khan) की चुप्पी पर चुटकी लेते नजर आ रहे हैं. वीडियो में लोग नागरिकता संशोधन कानून पर शाहरुख खान की चुप्पी को लेकर उन्हीं का गाना गा रहे हैं. शाहीन बाग का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है. शाहीन बाग का यह वीडियो एक ट्विटर यूजर ने अपने एकाउंट से साझा किया है, जिसने देखते ही देखते खूब सुर्खियां बटोरी हैं. इसमें प्रदर्शनकारियों ने शाहरुख खान(Shahrukh Khan) के गाने ‘तुझे देखा तो ये जाना सनम’ को अलग अंदाज में गाया है. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि तुझे देखा तो यह जाना सनम, शाहरुख(Shahrukh Khan) हो गया बेगाना सनम. अब बंटे कागज कैसे दिखाएंगे हम. खामोशी तेरी…शायर तेरा…होप मेरी जामिया तेरा, है लड़ रहा, है मर रहा, खामोश क्यूं तू है खड़ा..मेरी आंखें तेरा वेट हैं कर रहीं, कब तू खोलेगा अपनी जुबां.. तू सामने देखता रहा, हम यहां पिटते रहे…हमने आवाज दी, तू आया नहीं, तुझको दी है ये किसने कसम.

शाहीन बाग के प्रदर्शन के बीच वायरल हो रहे इस वीडियो में लोगों ने शाहरुख खान(Shahrukh Khan) पर उन्हीं के गाने के जरिए निशाना साधने की कोशिश की है. इस वीडियो को शेयर करते हुए सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि शाहीन बाग ने शाहरुख खान(Shahrukh Khan) को जिस अंदाज में अपना प्यार भेजा है, वैसा कभी नहीं देखा गया. कृप्या करके कोई इस वीडियो को शाहरुख खान को दिखाओ. यह पहली बार नहीं है जब नागरिकता संशोधन कानून और जामिया मिल्लिया में हुई हिंसा पर चुप्पी बनाए रखने के लिए शाहरुख खान(Shahrukh Khan) को संबोधित किया गया है. शाहरुख खान के साथ-साथ लोगों ने आमिर खान, सलमान खान और अमिताभ बच्चन जैसे कलाकारों पर भी चुप्पी को लेकर सवाल उठाए थे. हालांकि दीपिका पादुकोण से लेकर स्वरा भास्कर, अनिल कपूर, सुनील शेट्टी, अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, ट्विंक्ल खन्ना, ऋचा चड्ढा, निखिल आडवाणी, शबाना आजमी व तापसी पन्नू ने खुल कर अपने विचारों का इजहार किया. दीपिका पादुकोण तो जेएनयू हिंसा के बाद छात्रों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने जेएनयू परिसर भी गईं थीं. लेकिन सच यह है कि सीएए और एनआरसी पर अमिताभ बच्चन से लेकर सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान ही नहीं सचिन तेंदुलकर की चुप्पी भी लोगों को साल रही है.

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *