(Sadhvi Pragya)साध्वी प्रज्ञा हुई रक्षा समिति से बर्खास्त

(Sadhvi Pragya)साध्वी प्रज्ञा हुई रक्षा समिति से बर्खास्त
khabar khalifa

भोपाल: मध्यप्रदेश के भोपाल से सांसद साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) को संसद की रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया गया हैं। इसके अलावा इस सत्र में उनको संसदीय दल की बैठकों में हिस्सा लेने से भी रोक दिया गया हैं। आपको बता दें पार्टी ने ये कार्यवाई सांसद के ‘नाथूराम गोडसे’ को देशभक्त बताने वाले बयान के बाद की हैं। बुधवार(27 नवंबर) को सध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) ने लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक पर चर्चा के दौरान नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था। इस बयान के बाद कांग्रेस और अन्य विपक्षी दलों ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

जेपी नड्डा ने की बयान की निंदा

JP nadda criticizes Sadhvi Pragya
JP Nadda Criticizes Sadhvi Pragya’s Comment

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष ने साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) के बयान की निंदा करते हुए कहां कि,’ भाजपा कभी भी ऐसी विचारधारा और बयान का समर्थन नहीं करती हैं.’ नड्डा ने आगे बताया की पार्टी ने सांसद को रक्षा सलाहकार समिति से हटा दिया गया हैं साथ ही साथ उन्हें इस सत्र में संसदीय बैठकों में भाग लेने की अनुमति भी नहीं दी जाएगी।

source: https://twitter.com/ANI/status/1199921311742668801

अपने बयानों की वजह से पहले भी रहीं हैं चर्चा में

Sadhvi Pragya's Controversial comment on Mahatma Gandhi
Sadhvi Pragya Calls Mahatma Gandhi as ‘son of the Nation’

इससे पहले भी साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) अपने बयानों को लेकर चर्चा में रहीं हैं, उन्होंने पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली की मौत के बाद कहां था कि “जब मैं (लोकसभा) चुनाव लड़ रहीं थी, तो एक महाराज जी ने मुझसे कहा कि बुरा समय हम पर है और विपक्ष बीजेपी के खिलाफ कुछ ‘मारक शक्ति’ का उपयोग कर रहा है। मैं बाद में भूल गयी कि उसने क्या कहा लेकिन अब जब हमारे शीर्ष नेता एक-एक करके हमें छोड़ का जा रहें हैं तो मैं सोचने पर मजबूर हूं कि क्या महाराज जी सही थे? ” इसके अलावा उन्होंने कहां था की महात्मा गाँधी ‘राष्ट्रपिता’ नहीं बल्कि ‘राष्ट्रपुत्र’ हैं।’ वहीं 2019 लोकसभा चुनावों के दौरान साध्वी प्रज्ञा(Sadhvi Pragya) ने नाथूराम गोडसे को देशभक्त बताया था जिसके बाद भाजपा हाई कमांड ने उन्हें पब्लिक में बयान देने से मन किया था।

Source: https://www.amarujala.com/photo-gallery/india-news/bjp-mp-sadhvi-pragya-singh-thakurs-five-controversial-statement-which-made-headlines

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *