रंजीत(Ranjit) हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

रंजीत(Ranjit) हत्याकांड का मुख्य आरोपी गिरफ्तार
khabar khalifa

Uttar Pradesh: विश्व हिन्दू महासभा के अध्यक्ष रंजीत(Ranjit) बच्चन, जिनकी पिछले हफ्ते हज़रतगंज के ग्लोब पार्क के पास सुबह मॉर्निंग वॉक करते वक़्त गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। वारदात के बाद से ही फरार आरोपी की तलाश में जुटी लखनऊ पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। शुक्रवार देर रात क़रीब 1 बजे रायबरेली के जीतेंद्र को एसीपी कैंट कार्यालय आलमबाग के पास के देवी खेड़ा में पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया था। इस मुठभेड़ में दोनों ओर से गोली-बारी हुई। पुलिस की कार्रवाई में शूटर गंभीर रूप से घायल हो गया। उसको पुलिस द्वारा लोकबंधु अस्पताल में भर्ती कराया गया। पुलिस ने मौके से पिस्तौल, कारतूस व बाइक भी बरामद की है।

पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय का कहना है कि जितेंद्र ने चचेरे भाई व उसकी प्रेमिका के साथ मिलकर दो फरवरी की सुबह रंजीत(Ranjit) की गोली मारकर हत्या कर दी थी। जितेंद्र ने अपने चचेरे भाई और प्रेमिका के साथ 2 फरवरी की सुबह रंजीत(Ranjit) की गोली मारकर हत्या कर दी। गुरुवार को पुलिस ने रंजीत(Ranjit) की दूसरी पत्नी स्मृति वर्मा और उसके प्रेमी दीपेंद्र और ड्राइवर संजीत को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपियों को शुक्रवार को जेल भेज दिए गया है।

पुलिस की पूछताछ में सामने आया कि रंजीत(Ranjit) की दूसरी पत्नी स्मृति और मुख्य आरोपी दीपेंद्र के भाई देवेंद्र की मुलाकात दो साल पहले हुए एक सड़क हादसे के दौरान हुई थी। जिसमें स्मृति घायल हुई थी। देवेंद्र ने उसकी मदद की, जिसका वह एहसान मानती थी। स्मृति ने देवेंद्र के कैंसर के इलाज के लिए क़रीब 13 लाख रुपये दिए थे जिसको लेने दीपेंद्र आता था इसी दौरान उसके और स्मृति के बिच नज़दीकियां बढ़ गयीं। दोनों का इरादा शादी करने का था जिसके लिए उन्होंने साथ मिलकर रंजीत(Ranjit) को रस्ते से हटाने का प्लान बनाया।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *