Shaheen Bagh प्रदर्शन में पैसे और बिरयानी के लिए आ रही भीड़

Shaheen Bagh प्रदर्शन में पैसे और बिरयानी के लिए आ रही भीड़
khabar khalifa

नई दिल्ली: दिल्ली के जामिया के शाहीन बाग़(Shaheen Bagh) मुस्लिम बहुल इलाके में पिछले एक महीनें से नागरिकता संसोधन कानून CAA के खिलाफ प्रदर्शन हो रहा है, इस प्रदर्शन में रोजाना कुछ नेता भी पहुँचते हैं, नेता लोग ऐसा प्रचारित कर रहे हैं की प्रदर्शनकारी CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं, प्रदर्शन में भारी संख्या में महिलाएं भी दिखती हैं, नेता लोग यह साबित करना चाहते हैं की महिलाएं भी इस बिल के खिलाफ हैं। अब इस प्रदर्शन पर बड़ा खुलासा हुआ है। एक स्टिंग वीडियो में पूरे कांड का पर्दाफाश हो गया। एक युवक ने बताया की ये CAA के खिलाफ नहीं बल्कि रोजाना 500-500 रुपये लेने के लिए प्रदर्शन हो रहा है, किसी राजनीतिक पार्टी या घोर मोदी विरोधी के द्वारा ये प्रदर्शन करवाया जा रहा है।

शाहीन बाग़(Shaheen Bagh) प्रदर्शन में शामिल महिलाओं को रोजाना 500-700 रुपये दिए जाते हैं, अगर महिला को किसी काम से घर या अन्य स्थान पर जाना होता है तो वह अपने स्थान पर किसी दूसरी महिला को बिठा जाती है ताकि उसकी जगह खाली ना हो और उसका 500 रुपये रोज उसे मिलता रहे, कई बार शिफ्ट में भी प्रदर्शन करवाए जाते हैं, मान लो 500 महिलाएं प्रदर्शन में बैठी हैं, उन 500 महिलाओं की तभी छुट्टी होती है जब उनकी जगह लेने वाली 500 महिलाओं का इंतजाम हो जाता है।

युवक ने बताया कि इस प्रदर्शन में चाय और बिरयानी भी मिल रही है। खाना पीना भी मिल रहा है और 500 रुपये भी मिल रहे हैं तो महिलाओं के लिए इससे बढ़िया और क्या हो सकता है। शाहीन बाग़(Shaheen Bagh) मुस्लिम बहुल इलाका है इसलिए महिलाएं अपने घर भी घूम आती हैं और अपने स्थान पर अपने परिवार की किसी दूसरी महिला को बिठा जाती हैं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *