PM Modi ने बताया सिर्फ 22000 लोगों की आय 1 करोड़

PM Modi ने बताया सिर्फ 22000 लोगों की आय 1 करोड़
khabar khalifa

National : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(PM Modi) ने बुधवार को एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि पांच हजार अरब डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने का लक्ष्य आसान नहीं है लेकिन यह ऐसा भी नहीं कि जिसे प्राप्त ना किया जा सके। इसी कार्यक्रम में पीएम मोदी(PM Modi) ने बताया कि भारत में सिर्फ 2200 लोग ही ऐसे हैं जिन्होंने अपनी सालाना आय 1 करोड़ रुपये से अधिक घोषित की है। यह अविश्वसनीय है लेकिन हमारे देश में सिर्फ 1.5 करोड़ लोग ही आयकर देते हैं।

दरअसल, पीएम मोदी (PM Modi) ने ये बातें बुधवार को टाइम्स नाउ कॉन्क्लेव में कही हैं। यहां उन्होंने भारत की अर्थव्यवस्था को कैसे आगे बढ़ाया जा सकता है इसपर भी चर्चा की। कार्यक्रम में पीएम मोदी(PM Modi) ने करदाताओं के बारे में बात करते हुए कहा कि देश की जनता के पास कार खरीदने के लिए और विदेश घुमने के लिए पैसे हैं लेकिन टैक्स देने के लिए नहीं। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले पांच साल में 1.5 करोड़ से ज्यादा कारों की बिक्री हुई, तीन करोड़ भारतीय कारोबार के सिलसिले में या काम से विदेश यात्रा पर गए।

पीएम(PM Modi) ने कहा, इस पर भी स्थिति यह है कि 130 करोड़ से ज्यादा की जनसंख्या वाले देश में सिर्फ 1.5 करोड़ लोग ही टैक्स देते हैं। यह अविश्वसनीय लेकिन सच है कि सिर्फ 2200 लोगों ने अपनी सालाना आय 1 करोड़ रुपये से ज्यादा घोषित की है। इस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि, ‘भारतीय अर्थव्यवस्था को 5 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाना आसान नहीं है, लेकिन यह प्राप्त किया जा सकता है। हमने पिछले 70 वर्षों में अर्थव्यवस्था को 3 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर का बनाया। किसी ने सवाल नहीं पूछा कि 3 ट्रिलियन डॉलर की इकॉनमी बनने में इतना समय क्यों लग गया।’

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *