Afghanistan के ग़जनवी प्रान्त में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त

Afghanistan के ग़जनवी प्रान्त में विमान हुआ दुर्घटनाग्रस्त
khabar khalifa

International : अफगानिस्तान(Afghanistan) के गजनवी प्रांत में सोमवार को एक यात्री विमान जिसमे क्रू समेत 83 लोग के सवार होने की खबर है दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह विमान अफ़ग़ानिस्तान (Afghanistan) के तालिबान शासित इलाके दहक जिले में जा कर गिरा । हादसे की खबर मिलते ही अफ़ग़ान सरकार और प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए स्पेशल फाॅर्स को रवाना कर दिया । स्थानीय मीडिया का कहना है कि दुर्घटनाग्रस्त विमान अरियाना अफगान एयरलाइन का था। हालांकि, इसके बाद अरियाना ने बयान जारी कर स्पष्ट किया कि उसकी कोई फ्लाइट हादसे का शिकार नहीं हुई।

गजनी प्रांत के अफसरों के मुताबिक, विमान तकनीकी कारणों से क्रैश हुआ। इसने गिरते ही आग पकड़ ली और धू-धू कर जलने लगा । गजनी के गवर्नर अरेफ नूरी ने बताया, ‘विमान दोपहर 1।10 बजे के करीब गजनी प्रांत के डेह याक जिले में क्रैश हुआ। प्लेन में आग लगी है और ग्रामीण आग बुझाने का प्रयास कर रहे हैं। हमें अभी नहीं पता चल पाया है कि यह मिलिटरी प्लेन है या कमर्शल। वहीँ अफगानिस्तान (Afghanistan) के उपराष्ट्रपति सरवर दानिश ने हादसे में कुछ लोगों के मारे जाने की आशंका जताई।

बताया जा रहा है के तालिबान के लड़ाके भी घटनास्थल पर देखे गए वे आग बुझाने का प्रयास करते नज़र आये ।अफगानिस्तान (Afghanistan) में आखिरी बड़ा विमान हादसा 2005 में हुआ था। तब पश्चिमी हेरात से काबुल आ रहा कैम एयरलाइन का विमान बर्फबारी के कारण पहाड़ी इलाके में क्रैश हो गया था। अभी तक इस हादसे में मारे गए और घायल हुए यात्रियों पर कोई स्पष्ट जानकारी नहीं आयी है । अब तक ऐसा माना जा रहा है की ये विमान हादसा किसी तकनिकी खराबी की वजह से हुआ और हादसे की जांच की जा रही है, एक्सपर्ट्स विमान के मलबे की जांच कर रहे है। अब देखना ये होगा की इस हादसे की पीछे कोई और वजह तो नहीं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *