क़ुरान के 26 आयत हटाने की मांग को लेकर लोग हुए आग बबूला, वसीम का सिर कलम करने वाले को दिया जायेगा 11 लाख का इनाम।

क़ुरान के 26 आयत हटाने की मांग को लेकर लोग हुए आग बबूला, वसीम का सिर कलम करने वाले को दिया जायेगा 11 लाख का इनाम।
khabar khalifa

शिया सेन्ट्रल बोर्ड के पूर्व चेयरमैन वसीम रिजवी इस समय विवादों में हैं।राजधानी लखनऊ समेत कई जिलों में उनके ख़िलाफ़ मुसलमान विरोध प्रदर्शन करते हैं। दरअसल वसीम रिजवी ने26 आयतें हटाने की मांग लेकर सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दायर की है। उनका कहना है कि कुरान की 26 आयतें आतंकवाद को बढ़ावा देती हैं। लखनऊ की चौक कोतवाली में BJP अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के प्रदेश प्रवक्ता अमील शमसी और आगरा के मंटोला थाना में मुस्लिम समुदाय ने उनके ख़िलाफ़ तहरीर दी है। शिया – सुन्नी उलेमाओं ने रिजवी को इस्लाम से खारिज करने और मुस्लिम समाज से बेदखल करने नोटिस जारी किया है। इतना ही नहीं वसीम रिज़वी का सिर धड़ से अलग करने वाले को 11 लाख इनाम देने का भी ऐलान किया गया है।

लखनऊ से लेकर जम्मू तक वसीम के ख़िलाफ़ जोरदार प्रदर्शन।

इस विवाद ने लखनऊ से लेकर जम्मू-कश्मीर तक और हिन्दुधर्म से लेकर मुस्लिम धर्म के लोगो को आग बबूला कर दिया है। इस समय लोगों की तलवार रिज़वी की गर्दन पर है। शनिवार को मौलनाओं ने वसीम रिजवी के घर के बहार क़ुरान पढ़ी और महिलाओं ने उनका पुतला और पोस्टर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। शिया -सुन्नी धर्म गुरुओं ने वसीम रिज़वी पर करोड़ो मुसलमानों के मजहबी जज्बातों से खिलवाड़ का आरोप लगते हुए कार्यवाही की मांग की है।

इनाम की रक़म कम पड़ी तो मैं अपनी औलाद को भी बेंच दूँगा।

लखनऊ की टीले वाली मस्जिद के इमाम मौलाना फजले मन्नान रहमानी नदवी ने वसीम रिज़वी को इजराइल का एजेंट कहा ,साथ ही कहा कि इनका मकसद समाज को नुकसान पहुँचाना है। ऐशबाग ईदगाह के इमाम मौलाना खालिद रशीद फरंगी ने भी कहा कि कुरान किसी इंसान पर नहीं बल्कि पैगम्बर मोहम्मद साहब पर नाजिल की गई थी, इसलिए इसके 26 आयतों को तो छोड़ दीजिए एक लाइन में भी बदलाव नहीं किया जा सकता।
मुरादाबाद बार एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष व कांग्रेस नेता अमीरूल हसन जाफरी ने वसीम रिज़वी का सर से धड़ अलग करने वालो को 11 लाख का इनाम देने की घोषणा की और कहा कि रिज़वी इंसान नहीं शैतान है जिसने कुरान -ए -पाक पर गलत टिप्पड़ी की है और करोड़ो लोगो के जज्बातों को ठेस पहुंचाया है। इनाम की रक़म चंदा से पूरी करेंगे इसके बाद भी अगर रक़म काम पड़ती है तो वह अपनी औलाद को भी बेंच देंगे।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *