Nusrat Jahan नागरिकता संशोधन कानून पर किया ट्वीट

Nusrat Jahan नागरिकता संशोधन कानून पर किया ट्वीट
khabar khalifa

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश के अलग-अलग हिस्सों में विरोध प्रदर्शन देखने को मिल रहे हैं। दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी में हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद मंगलवार को राजधानी के सीलमपुर और जाफराबाद इलाके में भी हिंसा भड़क गई। प्रदर्शनकारियों को काबू करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। पश्चिम बंगाल में भी सीएम ममता बनर्जी ने इस कानून के खिलाफ पैदल मार्च निकाला। इस बीच फिल्म अभिनेत्री और टीएमसी की सांसद नुसरत जहां(Nusrat Jahan) ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हो रहे विरोध प्रदर्शन पर ट्वीट किया है।

नुसरत जहां(Nusrat Jahan) ने किया ये ट्वीट

Nushrat Jahana tweeted on CAB Protest
Nushrat Jahana tweeted on CAB Protest

नुसरत जहां ने नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन की अपील करते हुए कहा, ‘लोकसभा में नागरिकता संशोधन बिल के खिलाफ वोट करने के बाद मैंने अपनी नेता ममता बनर्जी और टीएमसी के अन्य नेताओं के साथ नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के खिलाफ सड़कों पर शांतिपूर्ण विरोध-प्रदर्शन में हिस्सा लिया। मैं सभी लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से विरोध-प्रदर्शन करने और कानून का पालन करने की अपील करती हूं।’

जाफराबाद और सीलमपुर में हिंसक विरोध प्रदर्शन

students protest in seelampur and Zafrabaad
students protest in seelampur and Zafrabaad

आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ रविवार को दिल्ली की जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी के पास चल रहा विरोध प्रदर्शन अचानक हिंसक हो गया। हिंसा में कई छात्रों और पुलिसकर्मियों को चोटें आईं, जबकि कई बसों और वाहनों को भी आग के हवाले कर दिया गया। इसके बाद मंगलवार को दिल्ली के जाफराबाद और सीलमपुर में भी हिंसक विरोध प्रदर्शन देखने को मिला। प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले छोड़ने पड़े। हिंसा के मामले में पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *