Nirmala Sitharaman का प्याज और लहसून पर बयान

Nirmala Sitharaman का प्याज और लहसून पर बयान
khabar khalifa

दिल्ली: पिछले कुछ दिनों प्याज और लहसून के दाम आसमान छू रहे जिसकी वजह से लोगों को काफी दिक्कत हो रही है। इन बढ़े हुए दामों को लेकरके विपक्ष सरकार पर पूरी तरह से हमलावर हैं, इसी क्रम में गुरूवार को संसद के सत्र के दौरान महाराष्ट्र से एनसीपी सांसद सुप्रिया सूले ने प्याज और लहसून के उत्पादन और बढे हुए दामों को लेकर के वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) से सवाल पूछा जिसपर एक सांसद ने वित्त मंत्री से पूछ की क्या आप मिस्र से इम्पोर्ट किये प्याज खाती है इसपर वित्त मंत्री ने कहा कि,’मैं इतना लहसुन, प्याज नहीं खाती हूं जी, मैं ऐसे परिवार से आती हूं जहां प्याज से मतलब नहीं रखते “. और जब वित्त मंत्री ऐसा बोल रही थी उसी वक़्त भाजपा के एक सांसद इस पर टिप्पणी करते है कि,’ प्याज और लहसून खाने से कैंसर हो जाता है’.

Source: https://khabar.ndtv.com/news/india/nirmala-sitharaman-said-i-come-from-a-family-that-doesnt-care-much-for-onions-2143558

कुमार विश्वास और पी. चिदंबरम ने कसा निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) पर तंज

kumar Vishwaas and P.chidambaram' s sarcasm on Nirmala seetaram's comment
kumar Vishwaas and P.chidambaram’ s sarcasm on Nirmala seetaram’s comment

निर्मला सीतारमण(Nirmala Sitharaman) के संसद में दिए गए बयान के बाद कुमार विश्वास ने उनके ऊपर तंज़ कस्ते हुए कहा कि,” “मैं ऐसे परिवार से हूँ जहां पेट्रोल नहीं पिया जाता इसलिए पेट्रोल के दाम बढ़ने से मुझको कोई परेशानी नहीं है निर्मल (अ) ज्ञान”.
इसके अलावा पूर्व वित्त मंत्री पी.चिदंबरम ने भी निर्मला सीतारमण पर तंज कस्ते हुए कहा, ” वित्त मंत्री ने कल कहा कि वह प्याज नहीं खाती. तो वह क्या खाती हैं? क्या वह एवोकैडो (Avocado) खाती हैं”.

एक टोकरी प्याज रखकर किया कांग्रेस सांसदों ने बढ़ी हुई कीमतों का विरोध

Protest of Congress MP's infront of Parliament on onion price hikes
Protest of Congress MP’s infront of Parliament on onion price hikes

गुरुवार को प्याज की बढ़ी हुई कीमतों का विरोध करते हुए कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई, अधीर रंजन चौधरी, कुमारी शैलजा, के सुरेश, कार्ति चिदंबरम, पी. चिदंबरम आदि ने प्याज की टोकरी रखकर प्रदर्शन किया। इस दौरान सांसदों ने हाथ में पोस्टर पकड़ रखे थे जिनपर लिखा था ‘महंगाई पर प्याज की मार, बंद करो मोदी सरकार’.

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *