Nirbhaya केस में ख़ारिज हुई दोषी विनय की अपील

Nirbhaya केस में ख़ारिज हुई दोषी विनय की अपील
khabar khalifa

Delhi : निर्भया(Nirbhaya) केस के चारों दोषियों को फांसी मिलने का जहां एक तरफ फैसला हो गया है, वहीं दूसरी ओर दोषियों की कोशिश है कि वह फांसी से बच जाए जिसके लिए वह तरह तरह के हत्कंडे अपना रहे हैं। लेकिन उनकी दाल कही नहीं गल रही। निर्भया (Nirbhaya) के एक दोषी विनय ने फांसी से बचने के लिए दया याचिका लगाई थी जिसे राष्ट्रपति ख़ारिज कर चुके हैं। राष्ट्रपति के इस फैसले को चुनौती देते हुए विनय ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया लेकिन यहां भी उसे निराशा ही हाथ लगी।

दरअसल, विनय ने मानसिक हालत ठीक नहीं होने की दलील दी थी। लेकिन मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कोर्ट ने कहा कि मेडिकल रिपोर्ट के मुताबिक निर्भया (Nirbhaya)के दोषी विनय की मानसिक हालत बिल्कुल ठीक है। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ताजा मेडिकल रिपोर्ट कहती है कि दोषी विनय की न सिर्फ शारीरिक हालत ठीक है, बल्कि मानसिक हालत भी पूरी तरह ठीक है।

साथ ही बता दे, जस्टिस आर भानुमति, जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस ए. एस. बोपन्ना की बेंच ने दोषी विनय की दलील को खारिज करते हुए कहा कि हमने सारी फाइलें देखकर विचार किया है। लिहाजा दोषी विनय की इस दलील को खारिज किया जाता है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उसके सारे दस्तावेज नहीं देखे। साथ ही यह दलील भी खारिज की जा रही है कि दिल्ली के उपराज्यपाल ने फाइल पर साइन नहीं किए थे।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *