New Zealand ने हैमिलटन के मैदान पर रचा इतिहास

New Zealand ने हैमिलटन के मैदान पर रचा इतिहास
khabar khalifa

Cricket : न्यूज़ीलैंड(New Zealand) में चल रहे भारतीय टीम के दौरे में वनडे सीरीज़ का पहला मैच में न्यूज़ीलैंड(New Zealand) ने अपने ODI इतिहास का सबसे बड़ा टोटल चेज़ करते हुए भारतीय टीम को चार विकेट से मात दे कर इतिहास रच दिया है। मैच में न्यूज़ीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 50 ओवर में 4 विकेट पर 347 रन बनाए। न्यूजीलैंड ने 48.1 ओवर में 6 विकेट पर 348 रन बनाकर मैच अपने नाम कर लिया। इससे पहले साल 2007 में ऑस्ट्रेलिया के सामने इसी मैदान पर 347 बनाये थे।

न्यूज़ीलैंड(New Zealand) की इस ऐतिहासिक जीत के हीरो रहे रॉस टेलर, इस मैच में टेलर ने करियर का 21वां शतक लगाया। वे 109 रन बनाकर नाबाद रहे और अपनी टीम की नैय्या पार लगायी। इसके अलावा कप्तान टॉम लाथम ने 48 गेंद पर 69 रन बनाए। हेनरी निकोल्स ने 78 रन की पारी खेली।

भारत के लिए श्रेयस अय्यर ने 103 और लोकेश राहुल ने 88 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली ने 51 और केदार जाधव ने नाबाद 26 रन बनाए।
अय्यर ने अपने ODI करियर का पहला शतक लगाया। अय्यर और राहुल के बीच चौथे विकेट के लिए 136 साझेदारी हुई। राहुल ने वनडे में अपना 7वां और कोहली ने 44वां अर्धशतक लगाया।

आज के मैच में टीम इंडिया के लिए दोनों डेबूतनट्स ने पारी आगाज़ किया , जी हाँ थ्वी और मयंक को चोटिल शिखर धवन और रोहित शर्मा की जगह टीम में शामिल किए गए थे। आज इन्ही दोनों बल्लेबाज़ों ने भारत के और से ओपनिंग करते हुए 20 और 32 रन पारी खेली।

न्यूजीलैंड(New Zealand) ने इस जीत के साथ ही सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दूसरा मैच 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा। अब देखना यह होगा क्या सीरीज के दूसरे मैच में पलटवार करके श्रंखला की 1 -1 से बराबरी पर ला पाएगी।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *