नई दिल्ली। एक दर्जन गायों की मौत, जानिए क्या है वजह ?

नई दिल्ली। एक दर्जन गायों की मौत, जानिए क्या है वजह ?
khabar khalifa

ग्रेटर नोएडा में एक दर्जन से अधिक गायों की मौत हो जाने से हाहाकार मचा हुआ है। यह मामला 25 मार्च यानी गुरुवार को नोएडा के जलपुरा में उपस्थित गौशाला का है। यह गौशाला नोएडा प्राधिकरण के द्वारा संचालित की जाती हैं। गायों की मौत की जानकारी सामने आते ही जिला प्रशासन, ग्रेटर नोएडा अथॉरिटी और पशु चिकित्सा विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। घटना के बाद प्राधिकरण के अफसर केस की जांच में लगातार जुटे हुए हैं। फ़िलहाल गायों की मौत कि वजहों की अभी पुष्टि नही हो सकी है ,लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि गायों की मौत की वजह भूख-प्यास है।

सांसद मोती ने मरी गायों की तस्वीरों को CM योगी को टैग करके किया ट्वीट।

घटना के बाद पशु चिकित्सा विभाग के चिकित्सकों की टीम गौशाला पहुँचकर शवों का पोस्टमार्टम कर रही है। कई गई गाए गौशाला में कई गायें बुरी प्रकार से बीमार तथा मरणासन्न स्थिति में भी मिली हैं। इस मामले की जानकारी मिलते ही ओडिशा के बीजू जनता दल के केंद्रपाड़ा के सांसद अनुभव मोहंती जलपुरा गौशाला पहुंचे। उन्होंने गायों की स्थिति देखकर ठोस कदम उठाने के निर्देश जारी किए। सांसद ने गौशाला में फैली अव्यवस्था तथा मर चुकी गायों के तस्वीर भी ट्वीट किए। सांसद का आरोप है कि गायों की मौत की वजह भूख, इलाज न मिलना और लापरवाही है। उन्होंने ये ट्वीट योगी आदित्यनाथ को टैग करके किया है तथा आवश्यक कदम उठाने की अपील भी की है।

पहले भी हो चुकी है ऐसी घटना।

गौरतलब रहे कि जलपुरा गांव की इस गौशाला में गायों के मरने का यह कोई पहला मामला नहीं है। बीते साल सितम्बर में भी इसी गौशाला में करीब आधा दर्जन गायों की मौत हो गई थी। हालांकि, उस वक्त गायों की मौत की वजह भूख न होकर कुछ और ही सामने आई थी।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *