Army Day के मौके पर नरेंद्र मोदी का जवानों के नाम संदेश

Army Day के मौके पर नरेंद्र मोदी का जवानों के नाम संदेश
khabar khalifa

नई दिल्ली। सेना दिवस(Army Day) के मौके पर आज (15 जनवरी) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारत की सेना मां भारती की आन-बान और शान है। सेना दिवस(Army Day) के अवसर पर मैं देश के सभी सैनिकों के अदम्य साहस, शौर्य और पराक्रम को सलाम करता हूं। उन्होंने जवानों का वीडियो भी शेयर किया। ये वीडियो भारतीय सेना(Army Day) के जवानों के कई घंटे तक बर्फ में पैदल चलकर एक गर्भवती महिला को अस्पताल पहुंचाने का है। पीएम ने ट्वीट में कहा, हमारी सेना देश का गौरव है। हम सैनिकों के साहस और वीरता को सलाम करते हैं। भारत की हमारी सेना अपनी वीरता और व्यावसायिकता के लिए जानी जाती है। जब भी लोगों को मदद की जरूरत होती है, सेना मौके पर पहुंचती है और हर संभव प्रयास करती है।

सेना दिवस(Army Day) हर साल 15 जनवरी को मनाया जाता है। 15 जनवरी को 1949 में, फील्ड मार्शल कोडंडेरा एम करियप्पा ने भारत के अंतिम ब्रिटिश कमांडर-इन-चीफ जनरल सर फ्रांसिस बुचर से भारतीय सेना के पहले कमांडर-इन-चीफ के रूप में पदभार संभाला था। प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राहुल गांधी, ममता बनर्जी और कई दूसरे नेताओं ने आज इस मौके पर ट्वीट कर सेना के लिए संदेश लिखे हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अपने ट्वीट में कहा, सेना दिवस(Army Day) पर, आज मैं सभी बहादुर भारतीय सेना के जवानों को सलाम करता हूं और भारत को सुरक्षित स्थान बनाने में उनकी अदम्य भावना, वीरता और बलिदान को गर्व के साथ याद करता हूं।बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने ट्वीट किया, सेना दिवस(Army Day) के अवसर पर, मैं हमारे बहादुर सैनिकों को सलाम करती हूं जिन्होंने अपना जीवन राष्ट्र की सेवा के लिए समर्पित कर दिया है। आइए हम भी शहीदों को याद करें और उनके परिवारों को ताकत दें।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *