Mumbai Blast का मुजरिम मूसा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार

Mumbai Blast का मुजरिम मूसा मुंबई एयरपोर्ट से गिरफ्तार
khabar khalifa

National : मुंबई धमाकों(Mumbai Blast) का मुजरिम मूसा 27 साल बाद मुंबई एयरपोर्ट ही से गिरफ्तार। गुजरात की एटीएस ने 1993 में मंबई में सिलसिलेवार बम धमाकों(Mumbai Blast) के दोषी को मुंबई एयरपोर्ट से सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है। ड्रग तस्करी गिरोह के साथ तार जुड़े होने के एक मामले में वह पिछले साल से गुजरात एटीएस की रडार पर था। 1993 के मुंबई सीरियल बम धमाकों(Mumbai Blast) के एक आरोपी मुनाफ हलारी मूसा को गुजरात एटीएस ने मुंबई एयरपोर्ट(Mumbai Blast) से गिरफ्तार किया है। उसकी तलाश 1500 करोड़ रुपये के ड्रग्स तस्करी मामले में भी थी। एटीएस को खबर मिली कि मूसा पाकिस्तानी पासपोर्ट पर यात्रा कर रहा है। इसी सूचना के आधार पर मूसा को मुंबई एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

1993 मुम्बई सिलसिलेवार बम धमाकों(Mumbai Blast) में 260 लोग मारे गए थे और 700 से अधिक लोग घायल हुए थे। धमाकों के बाद मूसा देश से भागकर दक्षिण अफ्रीका चला गया था। इसके बाद वो पाकिस्तान में आईएसआई की सुरक्षा में रह कर भारत और दूसरे देशों में ड्रग्स सप्लाई करने लगा। मूसा 900 करोड़ रुपए की ड्रग्स गुजरात पहुंचाने के एक मामले में एटीएस की रडार पर था।

1993 का मुंबई बम काण्ड(Mumbai Blast) का मास्टर माइंड मूसा हलारी ड्रग्स के काले कारोबार की दुनिया में भी बड़ा नाम है। पिछले साल पुलिस ने 1500 करोड़ रुपये के एक ड्रग रैकेट का पर्दाफाश किया था। इस रैकेट में उसकी बड़ी भूमिका थी। मुनाफ हलारी 1993 में बंबई के जावेरी बाजार में ब्लास्ट मामले का अभियुक्त है। आखिरकार गुजरात एटीएस ने लंबे समय बाद उसे धर दबोचा। मुनाफ हलारी की गिरफ्तारी को पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मूसा की गिरफ्तारी से भारत में ड्रग्स और आतंकियों को पैसा पहुंचाने वाले रैकेट का भी पर्दाफाश होने की उम्मीद है। मूसा से पूछताछ के बाद उम्मीद है कि देश में बैठे आस्तीन के सांपों को भी पकड़ने में मदद मिल सकती है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *