15 साल की इस खिलाड़ी ने तोडा रिकॉर्ड।

15 साल की इस खिलाड़ी ने तोडा रिकॉर्ड।
khabar khalifa

5 फुट 8 इंच की किशोर पावना ने अपने पारिवारिक परंपरा को कायम रखते हुए, 36वीं राष्ट्रीय जूनियर एथलेटिक्स चैंपियनशिप के उद्घाटन के दिन हाई जंप में बेहतरीन प्रदर्शन करके न केवल गोल्ड मेडल हासिल किया, बल्कि अंडर-16 का राष्ट्रीय रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है। पावना कर्नाटक की रहने वाली है जब वह चार साल की थी तब से ही स्टूडियो जा रही है इसलिए पावना नागराज के लिए दूसरा घर स्टेडियम है , पावना के माता-पिता दोनों ही राष्ट्रीय स्तर के पूर्व एथलीट हैं और कई बार स्वर्ण पदक विजेता रह चुके हैं।

छलाँग में माँ का था रिकॉर्ड।

किशोर ने शनिवार को ऊंची कूद स्पर्धा में शीर्ष पोडियम फिनिश के लिए पश्चिम बंगाल के मोहुर मुखर्जी को हराकर 1.73 मीटर की छलांग लगाई। आपको बता दें कि 2012 में पावना की मां सहाना कुमारी ने भी 1.92 मीटर की छलांग लगने वाली ऐसी महिला रही जिनका रिकॉर्ड आजतक किसी भारतीय महिला खिलाड़ी नहीं तोड़ पाई। उनके पिता बी जी नागराज एक प्रशंसित रेसर रहे हैं ,उन्हें 2010 में अंतर-राज्यीय बैठक में 100 मीटर स्प्रिंट जीता था जिसके बाद उन्हें भारत में सबसे तेज पुरुष का ताज पहनाया गया था, उनका रिकॉर्ड 10.50 सेकंड रहा, जो उन्हेंने एशियाई खेलों के ट्रायल में दर्ज किया था।

क्या कहा पावना ने ?

पावना कहती हैं कि उन्हें अपने माता-पिता के साथ ट्रैक पर जाना बहुत पसंद है, उसने कहा कि मुझे बुरा तब लगता था जब माँ खेलने जाती थी और मुझे घर पर ही छोड़ देती है, इसलिए, ज्यादातर दिनों में वह मुझे साथ ले जाया करतीं, पावना ने अपनी जीत का श्रेय अपने माता पिता को देते हुए कहा, “मेरे यहां तक पहुंचने के पीछे माता-पिता की कड़ी मेहनत है, “वह कहती हैं ऐसा नहीं है कि मैं कड़ी मेहनत नहीं करती, खेल मेरी रुचि और जुनून है और मेरे पास बहुत बड़े सपने हैं।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *