मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बज़ट पास करेंगी श्रीमती सीतारमण।

मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का दूसरा बज़ट पास  करेंगी श्रीमती सीतारमण।
khabar khalifa

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सोमवार को संसद में केंद्रीय बजट 2021-22 पेश करने जा रही हैं,बजट का प्रजेंटेशन वित्त मंत्री के भाषण के साथ शुरू होगा, जो सुबह करीब 11 बजे से शुरू हो गया लेकिन इससे पहले सुबह 10:15 बजे केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक हुई। पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन भी संसद पहुंचे। कोरोना महामारी के बाद पेश किये जा रहे इस बजट से आम लोगों को काफी उम्मीदे हैं ,साथ ही इस बजट को अर्थव्यवस्था के लिए एक बूस्टर के रूप में देखा जा रहा है।

अखिलेश यादव ने सरकार से की अपील।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बजट से पहले सरकार से अपील की है, अखिलेश यादव ने कहा,” सरकार से गुजारिश है कि वो इस बार बजट में देश की एकता, सामाजिक सौहार्द, किसान-मजदूर के सम्मान, महिला-युवा के मान और अभिव्यक्ति की आजादी की पुनर्स्थापना के लिए भी कुछ प्रावधान करे।

क्या बोले केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर?

केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने बजट से पहले कहा, “मोदी सरकार में वित्त मंत्री का ये बजट जनता की उम्मीदों के अनुसार होगा ,सबका साथ, सबका विकास और विश्वास के मूलमंत्र के साथ चलने वाली मोदी सरकार ने महामारी के समय आत्मनिर्भर पैकेज देकर भारत को एक नई दिशा दी ,आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए और विश्व की अग्रणी अर्थव्यवस्थाओं में भारत लगातार आगे बढ़े इस दिशा में हमारा प्रयास रहेगा।”

1 साल 2021-22 का बजट इस दशक का पहला आम बजट है, एक अंतरिम बजट समेत देखें तो यह मोदी सरकार का 9वां बजट है।
2 वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में Union Budget 2021-22 पारंपरिक ‘बही खाता’ की जगह एक टैब के जरिए प्रस्तुत करेंगी और पढ़ेंगी।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *