सुबह से ही शुरू हुआ ‘मिशन मुख्तार अंसारी’।

सुबह से ही शुरू हुआ ‘मिशन मुख्तार अंसारी’।
khabar khalifa

मुख्तार अंसारी को पंजाब की रोपड़ जेल से बांदा जेल लाने के लिए यूपी पुलिस रवाना हो चुकी है। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पंजाब सरकार ने यूपी सरकार को चिट्ठी लिखी थी। इसमें 8 अप्रैल से पहले जेल शिफ्टिंग के लिए कहा गया था।यूपी पुलिस का ‘मिशन मुख्तार अंसारी’ शुरू हो गया है।26 मार्च को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के साथ ही तय हो गया था कि माफिया मुख्तार के अब पंजाब जेल में गिनती के दिन ही बचे हैं। मऊ से बाहुबली बीएसपी विधायक मुख्तार अंसारी को बांदा जेल लाने के लिए स्पेशल पुलिस टीम पंजाब के रोपड़ रवाना हो गई है। आपको बता दें कि रूपनगर जेल में मुख्तार अंसारी अभी कैद है।

चप्पे चप्पे पर सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था।

चित्रकूट धाम मंडल की स्पेशल पुलिस टीम को मुख्तार को जेल तक लाने की जिम्मेदारी दी गई है। 30 पुलिसकर्मियों की स्पेशल टीम में एक सीओ, दो एसएचओ और 6 एसआई भी शामिल हैं। काफिले की सुरक्षा में पुलिस की 10 गाड़ियों समेत वज्र वाहन भी लगाया गया है। बताया जा रहा है कि प्रिजन वैन में मुख्तार अंसारी को रोपड़ से बांदा लाने की तैयारी है। इसके साथ ही एक बटैलियन पीएसी (50 पुलिसकर्मी) और ऐंबुलेंस के साथ मेडिकल टीम भी मुस्तैद रहेगी। मिशन मुख्तार में कोई चूक ना होने पाए इसके लिए पुलिस ने खास तैयारियां की हैं। सीसीटीवी से जेल के मेन गेट की निगरानी हो रही है। सुरक्षा कवच इतना मजबूत किया गया है की बिना जांच-पड़ताल किए स्टाफ को भी एंट्री नहीं है।इसके अलावा बांदा जेल की बाउंड्री वॉल पर हर 10 से 15 फिट की दूरी पर सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया जा रहा है।

परिजनों को सता रहा है डर।

विधायक मुख्तार अंसारी के बड़े भाई अफजाल अंसारी को दर सता रहा है। उनका कहना है कि मुख्तार अंसारी को पंजाब से लाकर उत्तर प्रदेश की जेल में रखे जाने पर उसके साथ कोई षड्यंत्र रचा जा सकता है। उन्होंने कहा, ‘जब राज्य सरकार द्वारा ही सुरक्षा पर संकट उत्पन्न किया जा रहा हो तो न्यायपालिका की शरण में जाने के सिवाय कोई अन्य विकल्प नहीं बचता।’ अफजाल अंसारी गाजीपुर से बहुजन समाज पार्टी के सांसद।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *