Manish Sisodia ने पदयात्रा निकाल माँगा चंदा

Manish Sisodia ने पदयात्रा निकाल माँगा चंदा
khabar khalifa

Delhi: आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली के उप मुख्यमंत्री हैं मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia ). वे दिल्ली सरकार के शिक्षा मंत्री भी हैं और पत्रकार भी रहे हैं. वे मुख्यमंत्री के करीबी हैं. यह सब परिचय एक तरफ. उनका बड़ा परिचय यह है कि दिल्ली के स्कूलों का चेहरा उन्होंने बदल कर चकाचक कर डाला है. इन स्कूलों की चर्चा देश भर में हो रही है. वही मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia )ने चुनाव लड़ने के लिए लोगों से पैसे देने की गुहार की तो उन पर खूब पैसा बरसा. उनका लक्ष्य पूरा हुआ. दिल्ली में विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी की तरफ से गुरुवार को पहला नामांकन मनीष सिसोदिया ने पटपड़गंज से दाखिल किया.

नामांकन के पहले सिसोदिया(Manish Sisodia ) ने पदयात्रा और बाइक रैली भी निकाली. पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र के तालाब चौक से अपनी पदयात्रा शुरू करते हुए सिसोदिया ने लोगों से मुलाकात की. सिसोदिया ने कहा कि आज जो मैं नामांकन कर रहा हूं, यह दिल्ली के पिछले पांच सालों में हुए विकास को, आने वाले पांच साल में शिक्षा स्वास्थ्य और जनता की सुविधाओं में ऐतिहासिक बदलाव को नई ऊंचाइयों तक ले जाने की दिशा में बढ़ाया गया एक कदम है. सिसोदिया ने कहा कि यह नामांकन पटपड़गंज और दिल्ली के बच्चों की शिक्षा और लोगों के स्वास्थ्य के लिए है, बिजली-पानी के लिए है.

उन्होंने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में दिल्ली की सरकार में रहते हुए न केवल पटपड़गंज के लिए बल्कि पूरी दिल्ली के लिए हमने काम किया है और अब समय आ गया है जब आने वाले पांच सालों में पटपड़गंज प्रगति की नई उड़ान भरेगा. उन्होंने जनता से अपील की कि एक बार फिर से लोग अरविंद केजरीवाल की सरकार बनाने के लिए उन पर भरोसा करें और आठ फरवरी को झाड़ू का बटन दबाएं.

दिलचस्प यह है कि मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia ) के क्राउड फंडिंग अभियान का लक्ष्य मात्र दो दिन में ही पूरा हो गया. विधानसभा चुनाव लड़ने में पैसे की दिक्कत न आए इसलिए ऑनलाइन फंड रेज अभियान की शुरुआत की गई थी. इस अभियान को अच्छा समर्थन मिला और सिर्फ दो दिन में ही लोगों ने इतना पैसा दे दिया कि लक्ष्य पूरा हो गया.

लक्ष्य पूरा होने पर यह क्राउड फंडिंग अभियान अब बंद कर दिया गया है. मनीष सिसोदिया(Manish Sisodia ) ने ट्वीट कर कहा था कि ‘ दिल्ली के स्कूलों को पांच साल तक बदलने के काम में लगे रहने के बाद मैं दोबारा जनता के बीच फिर से चुनने की गुजारिश लेकर जा रहा हूं जिससे दिल्ली में शिक्षा क्रांति के काम को आगे बढ़ाया जा सके. मेरे अभियान को समर्थन देकर मेरी मदद करें जिससे मैं दिल्ली के स्कूलों में ये काम जारी रख सकूं. मनीष सिसोदिया पूर्वी दिल्ली की पटपड़गंज विधानसभा सीट से लगातार दो बार चुनाव जीत चुके हैं और अब तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं.

आम आदमी पार्टी के औपचारिक बयान के मुताबिक इस अभियान के तहत ऑनलाइन दानदाताओं से 28 लाख रुपए जुटाने का लक्ष्य रखा गया था. इसके लिए एक महीने तक चंदा जुटाने का समय दिया गया था. लोगों ने मात्र 48 घंटे में ही लक्ष्य को पूरा कर दिया है. करीब 1300 लोगों ने ऑनलाइन चंदा दिया है. जिनमें से सबसे अधिक 75 फीसद लोगों ने हजार रुपए या इससे कम चंदा देकर सहयोग किया है.

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *