Lucknow Violence में शामिल लोगों की तस्वीरों के पोस्टर लगे

Lucknow Violence में शामिल लोगों की तस्वीरों के पोस्टर लगे
khabar khalifa

Uttar Pradesh: राजधानी लखनऊ के हजरतगंज चौराहे पर नागरिकता कानून के विरोध में हिंसा( Lucknow Violence) के आरोपियों की फोटो वाली होर्डिंग लगाई गई है। मजिस्ट्रेट की जांच में दोषी पाए गए लोगों की होर्डिंग जिला प्रशासन ने लगवाईं हैं। ये होर्डिंग गुरुवार की देर रात लगाई गईं। इनमे सार्वजनिक और निजी सम्पत्तियों को हुए नुकसान का विवरण है। साथ ही लिखा है कि सभी से नुकसान की भरपाई की जाएगी।

जहां-जहां हुई थी हिंसा वहां लगेंगी होर्डिंग

 Lucknow Violence accused posters in Hazratganj
Lucknow Violence accused posters in Hazratganj

राजधानी लखनऊ डीएम अभिषेक प्रकाश ने बताया कि यह भी लिखा गया है कि मजिस्ट्रेट की कोर्ट से आदेश जारी होने के 30 दिनों में हिंसा( Lucknow Violence) के दोषी पाए गए लोगों ने धनराशि जमा नही की तो उनकी संपत्तियां कुर्क कर इसकी वसूली की जाएगी। ऐसी होर्डिंगे उन सभी थाना क्षेत्रों में लगाई जाएंगी जहां जहां हिंसा( Lucknow Violence) हुई थी.

बीती 19 दिसंबर को हुई थी Lucknow Violence

 Lucknow Violence accused posters in Hazratganj
Lucknow Violence accused posters in Hazratganj

बीती 19 दिसम्बर को राजधानी में सीएए के विरोध में 10 हजार लोग सड़कों पर उतरे थे। इस दौरान बड़े पैमाने पर तोड़फोड़ और आगजनी भी हुई थी। आरोपियों के खिलाफ दर्ज मुकदमों के आधार पर शहर के तीन क्षेत्रो की कोर्ट से अलग अलग निर्णय सुनाया गया। खदरा और डालीगंज में हुई हिंसा( Lucknow Violence) पर एडीएम टीजी, हजरतगंज और परिवर्तन चौक पर एडीएम सिटी पूर्वी, कैसरबाग और ठाकुरगंज में हुई हिंसा पर दर्ज मुकदमों के बारे में एडीएम सिटी पश्चिम की कोर्ट से फैसला सुनाया जा चुका है।नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में घंटाघर पार्क में बिना अनुमति हो रहे प्रदर्शन के दौरान उपद्रव करने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर ठाकुरगंज प्रमोद मिश्र के मुताबिक बिल्लौचपुरा निवासी साहिल उर्फ मो. शादिक खान को गुरुवार दोपहर पकड़ा गया। उन्होंने बताया कि 9 फरवरी को घंटाघर पार्क पर सोशल मीडिया के जरिए भारी भीड़ जुटाई गई थी। रोके जाने पर प्रदर्शनकारी पुलिस से भिड़ गए थे। इस मामले में साहिल की तलाश की जा रही थी।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *