लखनऊ : ज्वैलर्स के मालिक को बंधक बनाकर की लाखों की चोरी ,ग्राहक बनकर आए थे बदमाश।

लखनऊ : ज्वैलर्स के मालिक को बंधक बनाकर की लाखों की चोरी ,ग्राहक बनकर आए थे बदमाश।
khabar khalifa

कुछ दिनों पहले ही अमीनाबाद स्थित लाला जुगल किशोर ज्वैलर्स की दुकान में करोड़ों रुपये के गहने, हीरे-जवाहरात, नकदी और लाइसेंसी पिस्टल व कारतूस चोरी हुए थे, जिसमेँ भी तीन बदमाशों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया था जिसके बाद भी बदमाशों को कोई डर नहीं रहा और एक बार फिर सराफा की दुकान में लूटपाट को अंजाम दिया। ग्राहक के रूप में आए 3 बदमाशों ने दुकानदार व उसके बेटे को असलहे के बल पर बंधक बना लिया। दुकान से क़रीब 35 लाख रूपये के सोने -चांदी के गहने चोरी हुए हैं।आशियाना इलाके के सेक्टर एच स्थित सराफा की एक दुकान में सोमवार दोपहर ग्राहक बनकर आए तीन बदमाशों ने लाखों का सामान चोरी की, विरोध करने पर बदमाशों ने दुकानदार के सिर हमला कर दिया। वारदात की सूचना से हड़कंप मच गया,कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की। मामले में शामिल अज्ञात बदमाशों के खिलाफ आशियाने थाने में रिपोर्ट दर्ज की गई है मामले के खुलासे के लिए छह टीमें लगाई गईं हैं। पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने भी घटनास्थल का जायजा लेकर पीड़ित सराफ से घटना की जानकारी ली।

ऐसे दिया वारदात को अंजाम।

आशियाना कोतवाली क्षेत्र के सेक्टर एच में रहने वाले दीपक रस्तोगी अपने घर के बाहरी हिस्से में ही नाथ ज्वैलर्स के नाम से 2 वर्षों से दुकान चला रहे हैं। रस्तोगी के घर में उनकी पत्नी निधि और 14 साल का बीटा अर्णव रस्तोगी हैं। सोमवार अपराह्न 03:30 बजे मास्क पहने एक युवक दुकान पर पहुंचा और सोने की चेन दिखाने को कहा। कुछ देर में ही वह मोबाइल फोन पर बात करते हुए दुकान से बाहर निकला और अपने दो अन्य साथियों को भी बुला लिया। फिर तीनों बदमाशों ने असलहे निकालकर दुकानदार दीपक रस्तोगी पर तान दिए और तिजोरी में रखे सारे गहने निकालने के लिए धमकाने लगे।इसी बीच बेटा अर्णव स्कूल से लौटा तो बदमाशों ने उसे भी असलहे के बल पर बंधक बना लिया, विरोध करने पर एक बदमाश ने असलहे के बट से दीपक के सिर पर हमला कर दिया। इसके बाद सोने-चांदी के गहने बैग में भरकर पैदल ही भाग गए। दीपक शोर मचाते हुए बदमाशों के पीछे दौडे़ मगर वो भागने में सफल रहे। वारदात की सूचना मिलने पर आशियाना पुलिस के साथ ही डीसीपी पूर्वी संजीव सुमन व एडीसीपी एस एम कासिम आब्दी ने मौके पर पहुंचकर पीड़ित सराफ से जानकारी हासिल की। फिर उनकी तहरीर पर अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गई।

सीसीटीवी में कैद हुई बदमाशों की करतूतें।

पुलिस छानबीन के दौरान दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगाली गई तो उसमें पूरी वारदात कैद मिली। आशियाना पुलिस सीसीटीवी फुटेज कब्जे में लेकर बदमाशों के हुलिए के आधार पर उनकी पहचान कर रही है। मोबाइल पर किसी से बात के चलते सर्विलांस सेल की मदद से वारदात के वक्त उस इलाके में सक्रिय मोबाइल नंबरों को भी ट्रेस करके संदिग्ध नंबर की जानकारी जुटाई जा रही है। तीनो बदमाशों ने 40 मिनट तक पूरी वारदात क अंजाम दिया जो सीसीटीवी में साफ नज़र आ रहे हैं। मामले की तह तक जाने के लिए डीसीपी क्राइम, एसीपी क्राइम, सर्विलांस व स्थानीय थाने की टीमों को लगाया गया है।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *