लखनऊ :असम में दूसरे चरण का मतदान आज, PM मोदी ने की मतदाताओ से लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील।

लखनऊ :असम में दूसरे चरण का मतदान आज, PM मोदी ने की मतदाताओ से लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील।
khabar khalifa

असम में तीन चरण के विधानसभा चुनावों के दूसरे चरण का मतदान बराक घाटी के 13 जिलों, तीन पहाड़ी जिलों और मध्य और निचले असम के कुछ हिस्सों में फैले कुल 39 विधानसभा क्षेत्रों के लिए हो रहा है। सुबह 7 बजे से यहाँ वोटिंग शुरू हो गई है। वोटिंग से पहले ही पोलिंग बूथों पर मतदताओं का आना शुरू हो गया और लंबी कतारों में लोग नजर आ रहे हैं।

PM मोदी ने असम और बंगाल के मतदाताओं से भारी संख्या में मतदान करने की अपील।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज सुबह असम और पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में दूसरे चरण के हो रहे मतदान में लोगों से भारी संख्या में भाग लेकर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत करने की अपील की। पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि , ”असम चुनाव में आज दूसरे चरण के तहत मतदान हो रहा है। सभी योग्य मतदाताओं से आग्रह करता हूं कि वे अपने मताधिकार का उपयोग कर लोकतंत्र के इस उत्सव को मजबूत बनाएं.” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने बंगाल के लोगों से रिकॉर्ड संख्या में मतदान करने की भी अपील की है।

26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार।

असम विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव में 39 सीटों पर हो रहे मतदान में पांच मंत्रियों, (विधानसभा) उपाध्यक्ष और कुछ अहम विपक्षी नेताओं के राजनीतिक तकदीर का फैसला आज होगा। इस चरण में 26 महिलाओं समेत 345 उम्मीदवार अपनी किस्मत आजमाने के लिए चुनावी मैदान में हैं। सुबह 6 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक कड़ी सुरक्षा एवं कोविड-19 के दिशानिर्देशों के कड़े अनुपालन के बीच वोट डाले जा रहे हैं।

सीधा और त्रिकोणीय मुकाबला आज।

महागठबंधन से जुड़ी कांग्रेस 28 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, जबकि एआईयूडीएफ सात एवं बोडोलैंड पीपुल्स फ्रंट चार सीटों पर विरोधी दलों से दो दो हाथ करेंगी। नवगठित असम जातिया परिषद 19 सीटों पर चुनाव मैदान में है। इस चरण में 25 सीटों पर राजग और महागठबंधन में सीधा मुकाबला है जबकि बाकी सीटों पर त्रिकोणीय मुकाबला नजर आ रहा है। बीजेपी मंत्री परिमल सुक्लावैद्य का धोलाई में कांग्रेस प्रत्याशी कामाख्या प्रसाद माला से सीधा मुकाबला है। भाजपा के विधानसभा उपाध्यक्ष अमीनुल हक लस्कर का सोनाई में एआईयूडीएफ के करमी उद्दीन बारभूइंया से सीधी टक्कर है।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *