लखनऊ पुलिस कहेगी ‘Namaste Lucknow ‘

लखनऊ पुलिस कहेगी ‘Namaste Lucknow ‘
khabar khalifa

Uttar Pradesh: लखनऊ में पुलिस कमिश्नर व्यवस्था शुरू होने के बाद, कमिश्नर सुजीत पांडे ने एक नई पहल की शुरुआत की। पुलिस लखनऊ में सुबह शाम टहलने वालों के लिए नमस्ते लखनऊ (Namaste Lucknow) नाम से एक विशेष अभियान शुरू करेगी। सुबह-शाम सड़कों पर टहलने वाले लोगों के लिए पुलिस गश्त लगाएगी। वॉक करने वालों से पुलिस नमस्ते (Namaste Lucknow)करते हुए मिलेगी। उनका हालचाल भी जानेगी। साथ ही लखनऊ शहर के आसपास के सभी पार्को पर थाने की मोबाइल टीम भी गश्त करेगी।

पुलिस करेगी पार्कों में गस्त, जानेगी लोगों का हाल-चाल

Lucknow Police will Now say Namaste Lucknow
Lucknow Police will Now say Namaste Lucknow

शहर के चिनहट से लेकर गोमती नगर तक, सरोजिनी नगर से लेकर हजरतगंज तक हर पार्क में पुलिस गश्त लगाएगी। यह अभियान पुलिस कमिश्नर के द्वारा मित्र पुलिस और नमस्ते पुलिस (Namaste Lucknow) नाम से शुरू किया जा रहा है। इसमें पुलिस अपने विभाग के अधिकारियों को लोगों से अच्छे तरीके से पेश आने की ट्रेनिंग देगी।पुलिस विभाग ने इसके लिए लखनऊ में तीन दिवसीय ट्रेनिंग की शुरुआत की है। जो 27 फरवरी तक चलेगी। उसके बाद 28 और 29 फरवरी को ट्रेनिंग का परीक्षण किया जायेगा। नमस्ते पुलिस अभियान लखनऊ में 1 मार्च से लागू किया जाएगा।

‘Namaste Lucknow’ से लोगों में बढ़ेगा पुलिस के लिए विश्वास

Lucknow Police will Now say Namaste Lucknow
Lucknow Police will Now say Namaste Lucknow

इस पहल (Namaste Lucknow) में पार्कों में मोबाइल टीम को भी लगाया जायेगा साथ ही साथ अतिरिक्त पीआरवी गाड़ियों को भी इस काम में लगाया जायेगा। आपको बता दें की पीआरवी पर तैनात पुलिसकर्मी लोगों से उनका हाल चाल जानेंगे और साथ ही साथ उनका परिचय तथा अन्य जानकारी भी लेंगे। इसके अलावा अफसर अपना नंबर आम नागरिकों को देंगे जिससे जरुरत पड़ने पर पुलिस आसानी से उनसे संपर्क करके उनकी मदद कर सकें। लखनऊ पुलिस कमिश्नर ने बताया लोग अभी पुलिस से बात करने में और थाने में शिकायत दर्ज कराने से डरते है। पुलिस की इस पहल से उनका डर दूर होगा साथ ही साथ उनका पुलिस पर विश्वास बढ़ेगा।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *