लखनऊ :हुगली में आज होंगे PM मोदी और दीदी आमने -सामने,दोनों की नजरें तारकेश्वर पर।

लखनऊ :हुगली में आज होंगे PM मोदी और दीदी आमने -सामने,दोनों की नजरें तारकेश्वर पर।
khabar khalifa

पश्चिम बंगाल में दूसरे चरण के बाद अब तीसरे फेज की तैयारी शुरू हो गई। 6 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान से पहले राजनेता जिलों में रैलियों को संबोधित करते नजर आ रहे हैं। इसी कड़ी में 3 अप्रैल यांनी आज हुगली जिले में PM मोदी और ममता बनर्जी रैली को संबोधित करेंगे। दोनों विपक्षी पार्टियों के बीच यह जबरदस्त मुकाबला आज जिले में देखने को मिलेगा। हालांकि दोनों अलग अलग समय और अलग जगह पर रैली को संबोधित करेंगे।

जानिए दोनों नेता कहाँ करेंगे रैली को संबोधित ?

ममता बनर्जी 1:30 बजे तारकेश्वर विधानसभा में और प्रधानमंत्री मोदी 2:45 बजे हरिपाल विधानसभा में रैली को चुनाव करेंगे। तारकेश्वर वह जगह है जहां 6 अप्रैल को वोटिंग होगी यह एक तीर्थ स्थल है जो कोलकाता से 63 किलोमीटर दूर है। इसका निर्माण 1729 में किया गया था। तारकेश्वर भगवान शिव के लिए मशहूर है। इसे बाबा तारकनाथ के नाम से जाना जाता है। यह शहर का सबसे आकर्षण वाला मंदिर है। आपको बता दें कि भाजपा ने पत्रकार से नेता बने स्वप्नदास गुप्ता को तो वहीं टीएमसी की तरफ से रामेंदु सिंघा रॉय मैदान में हैं।

तारकेश्वर के अबतक के आंकड़े।

तारकेश्वर आरामबाग लोकसभा सीट में आता है। यहां से 2019 के लोकसभा चुनाव में टीएमसी के अपारुपा पोद्दार भाजपा के तपन कुमार राय से मात्र 1,142 वोटों से जीते थे। 2016 के विधानसभा चुनावों में टीएमसी ने तारकेश्वर सीट पर 50% से ज्यादा वोट हासिल किए थे। इस सीट से मौजूदा विधायक और राज्य मंत्री रछपाल सिंह ने जीत दर्ज की थी, जो 2011 में भी यहीं से जीतकर आए थे। 2016 में यहां से एनसीपी दूसरे और भाजपा तीसरे नंबर पर रही थी स्वप्नदास गुप्ता और रामेंदु सिंघा रॉय के बीच जबरदस्त मुक़ाबला है। माना जा रहा है कि अगर बंगाल में भाजपा की जीत होती है तो स्वप्नदास गुप्ता मुख्यमंत्री बनेगे। इस इलाके में उनकी अच्छी पकड़ है और नरेंद्र मोदी के साथ अमित शाह के करीबी भी हैं।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *