लखनऊ : UP पंचायत में पहली बार चुनावी मैदान में उतरेंगी मॉडल व एक्ट्रेस दीक्षा सिंह।

लखनऊ : UP पंचायत में पहली बार चुनावी मैदान में उतरेंगी मॉडल व एक्ट्रेस दीक्षा सिंह।
khabar khalifa

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की तारीखों का एलान होने के साथ ही पंचायत चुनावों की तैयारियां तेज हो गई हैं। उत्तर प्रदेश के 75 जिलों में चार चरणों में पंचायत चुनाव होंगे। 15 अप्रैल को पहले चरण का मतदान होगा। दूसरा चरण 19 अप्रैल, तीसरा चरण 26 अप्रैल और चौथे चरण का चुनाव 29 अप्रैल को होगा। इस बार यह चुनाव बेहद खास होने वाला है। जी हाँ यह पहली बार है जब एक मॉडल और एक्ट्रेस दीक्षा सिंह भी चुनावी मैदान में हैं। उनके यूपी पंचायत चुनाव में खड़े होने से इस बार चुनाव ग्लैमरस हो गया है। आपने अब तक बॉलीवुड के सितारों को लोकसभा के चुनाव में अपनी किस्मत आजमाते देखा होगा लेकिन इस बार जिला पंचायत के चुनाव में मिस इंडिया-2015 की उप विजेता, मॉडल तथा बॉलीवुड से जुड़ी दीक्षा सिंह मतदाताओं से अपने लिए वोट मांगते दिखेंगी। खास बात यह है कि वह किसी और के लिए नहीं बल्कि अपने लिए वोट मांगेंगी।

प्राथमिक शिक्षा गांव से पूरी की।

फेमिना मिस इंडिया-2015 की रनर अप व मॉडल दीक्षा सिंह ने उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले के वार्ड संख्या-26 क्षेत्र से जिला पंचायत सदस्य का चुनाव लड़ने के लिए पर्चा खरीद लिया है। वह 4 या 5 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी।जौनपुर जिले के बक्शा क्षेत्र के चितौड़ी गांव निवासी दीक्षा सिंह ने कहा, ‘मैने गांव से कक्षा तीन तक की पढ़ाई पूरी की और इसके बाद अपने पिता के साथ मुंबई और फिर गोवा चली गईं।’

UP त्रिस्तरीय चुनाव में आखिर क्यों रखा कदम।

दीक्षा ने बताया कि ‘वे कालेज के समय से ही प्रतियोगिताओं व राजनीतिक डिबेट में बढ़चढ़कर प्रतिभाग करती रही हूं और गांव में समय-समय पर आती रहीं। गांव आने पर देखा कि आज भी जौनपुर जिला विकास से कोसों दूर है, इसलिए पंचायत चुनाव में कुछ बदलाव की सोच से आई हूं।’ मिस इंडिया-2015 में प्रतिभाग के समय दीक्षा बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा थीं। उनके पिता जितेंद्र सिंह का गोवा व राजस्थान में कारोबार है।

दीक्षा की वेब सिरीज जल्द होगी रिलीज़।

बॉलिवुड की ‘इश्क तेरा’ फिल्म का दीक्षा ने लेखन भी किया है। इसके अलावा उन्होंने कई बड़े उत्पादों का विज्ञापन भी किया है। हाल ही में उनकी एक वेब सीरीज आने वाली है। फरवरी 2021 में दीक्षा के आए एलबम ‘रब्बा मेहर करें’ ने खूब सफलता बटोरी।

khabar khalifa

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *