Kobe Bryant की हेलीकाप्टर क्रैश में मृत्यु

Kobe Bryant की हेलीकाप्टर क्रैश में मृत्यु
khabar khalifa

International: अमेरिकी बास्केटबॉल लीग ‘नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन ‘ के पूर्व खिलाड़ीऔर दिग्गज बास्केटबॉलर कोबी ब्रयांट(Kobe Bryant)और उनकी बेटी गिआना सहित 9 लोगो की कैलिफ़ोर्निया में हुए एक हेलीकाप्टर क्रैश में मौत हो गयी। पुलिस के मुताबिक जिस हेलीकाप्टर में ब्रयांट(Kobe Bryant) सवार थे उसने अचानक संतुलन खो दिया और तेज़ी से ज़मीन पर गिर कर नष्ट हो गए जिससे हेलीकाप्टर में मौजूद लोगों में से कोई भी नहीं बच पाया।

ब्रयांट(Kobe Bryant) बास्केटबॉल के सबसे महानतम खिलाडियों में से हैं, उनका नाम माइकल जॉर्डन के साथ लिया जाता है। ब्रयांट(Kobe Bryant) अपने बीस वर्षीय करियर में लॉस एंजेलिस लेकर्स टीम के साथ रहे और पांच दफा अपनी टीम को चैंपियन भी बनाया। वे साल 2008 के सीजन में “मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर” का ख़िताब जीते और इसके अलावा दो और बार भी फाइनल में मोस्ट वैल्युएबल प्लेयर बने। साल 2016 अपने प्रोफेशनल करियर से सन्यास लेने के बाद उन्होंने एक एनिमेटेड फिल्म ‘डिअर बॉस्केटबाल ‘ का भी निर्माण किया जिसके लिए उनको सिनेमा जगत के सर्वोच्च पुरुस्कार ऑस्कर से नवाज़ा गया।

कोबी(Kobe Bryant) की यूँ अचानक और अप्रत्याशित मृत्यु से दुनिया भर में उनके प्रशंसकों सहित कई मशहूर हस्तियों ने भी शोक जताया। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ट्वीट करके ब्रयांट की मौत पर अपना दुःख व्यक्त किया, स्पेन के टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने कहा कि इस सुबह मेरे दिन की शुरूआत दर्दनाक खबर पढ़कर हुई. कोबी(Kobe Bryant) दुनिया के महानतम खिलाड़ियों में से एक थे. कोबी ब्रायंट(Kobe Bryant) की बेटी गियाना और अन्य यात्रियों की भी मौत हो गई है. मेरी सद्भावना उनकी पत्नी और परिवार के साथ है. मैं अचंभित हूँ। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामाभी इस खबर ने दुखी नज़र आये उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा ‘कोबी ब्रेयांट महान थे. वे अपनी ज़िंदगी की दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे थे. एक अभिभावक के तौर पर गियाना की भी मौत हमारे लिए दिल तोड़ने वाली है. इस दुख की घड़ी में मैं अपनी संवेदनाएं उनकी पत्नी के प्रति ज्ञापित करता हूं. इस दिन की किसी ने परिकल्पना नहीं की होगी’। इसके अलावा दुनिया भरके अनेक सितारों ने अपना शोक व्यक्त किया जिसमे भारतीय टीम के कप्तान और उपकप्तान विराट कोहली और रोहित शर्मा भी शामिल हैं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *