जानिए देश में पहला टीका किसे लगा।

जानिए देश में पहला टीका किसे लगा।
khabar khalifa

शनिवार को देशभर में कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान का शुभारंभ हो गया , एक दिन में करीब 3 लाख स्वास्थ्य कर्मियों और फ्रंट लाइन वर्कर्स को कोरोना का टीका लगाया जाएगा,पहले चरण में कुल 3 करोड़ लोगों को टीका दिया जाएगा।
1 मनीष कुमार ऐसे शख्स हैं जिन्हें देश में पहला कोरोना टीका दिया गया, मनीष एम्स में सफाई कर्मी हैं और उन्हें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर हर्षवर्धन की मौजूदगी में टीका दिया गया,टीका लगवाने के बाद मनीष ने बताया, ‘मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है, वैक्सीन लगने से मुझे कोई झिझक नहीं होगी और मैं अपने देश की और सेवा करता रहूंगा,लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है और सबको वैक्सीन लगवानी चाहिए।

नर्सिंग ऑफिसर बिजी टोमी।

साल से LNJP अस्पताल में अपनी सेवाएं दे रही नर्सिंग ऑफिसर बिजी टोमी बनी पहली हेल्थकेयर वर्कर जिन्हें LNJP में वैक्सीन दी गई मीडिया से बात करते हुए टोमी ने कहा कि पहले मन में थोड़ी चिंता थी लेकिन अब बिल्कुल ठीक महसूस हो रहा है, अपने साथियों से भी कहूंगी कि वो वैक्सीन लगवाएं।

सीईओ अदार पूनावाला ने लिया वैक्सीन का पहला डोज।

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के सीईओ अदार पूनावाला ने कोरोना वैक्सीन का पहला डोज लिया. वैक्सीन की खुशी को अदार ने सोशल मीडिया पर लोगों के साथ शेयर करते हुए पीएम मोदी की तारीफ की और पूरे भारत को बधाई भी दी।

बिहार में सफाई कर्मी रामबाबू को पहला टीका।

बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की मौजूदगी में आईजीआईएमएस में शनिवार को 11 बजे संस्थान के सफाई कर्मी रामबाबू को पहला टीका दिया गया। राम बाबू ने कोरोना वैक्सीन के लेकर फैलाए जा रहे भ्रम एवं डर को लेकर कहा कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि डर के आगे ही जीत होती है।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *