KL Rahul ने दिया विवादित बयान, BCCI लगा सकती है फटकार

KL Rahul ने दिया विवादित बयान, BCCI लगा सकती है फटकार
khabar khalifa

Cricket : के एल राहुल(KL Rahul ) भारतीय टीम के सबसे बड़े मैच विनर्स में से एक बल्लेबाज़ हैं। अपने बल्ले से आग उगलने वाले राहुल ने कई बार गेंदबाजों को धराशायी कर दिया हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में भी उनका कमाल योगदान रहा। इस वजह से वे इस सीरीज के मैन ऑफ़ दी सीरीज भी रहे हैं। बल्लेबाज़ और विकेट कीपिंग के तौर पर या फिर पांचवे टी-20 में एक कप्तान के तौर पर उनकी भूमिका कमाल रही। टीम को पांचवा टी-20 मैच जीताकर सीरीज को क्लीन स्वीप भी कर दिया।

सोशल मीडिया पर भी उनके समर्थन में कई फैंस गुणगान कर रहे हैं। लेकिन अब राहुल(KL Rahul ) ने बैठे- बैठे ही एक मुसीबत बुला ली हैं। इस बयान पर बवाल होना तय हैं। यहां तक की राहुल(KL Rahul ) को BCCI की फटकार भी पड़ सकती हैं। लेकिन सबसे पहले आप जान लीजिये की ये बयान किस मुद्दे पर था। जानने के लिए हम्हे थोड़ा पीछे जाना होगा। जहांपर भारत का न्यूजीलैंड दौरा शुरू होना था। हाल ही में कप्तान कोहली ने भारतीय टीम के बिजी शेडूल में एक विवादित बयान जारी किया था। जिसके बाद काफी विवाद भी खड़े हो गए थे। अब इसी मुद्दे पर विकेटकीपर राहुल(KL Rahul ) ने बयान दिया हैं। जिसके बाद इसपर बवाल मचना तय हैं। जहां विराट ने इस पर बयान दिया था। तब BCCI ने कोहली को लताड़ भी लगाई थी। BCCI ने कहा था की इस मुद्दे पर बात करने से पहले उन्हें BCCI से बात करनी चाहिए थी। अब राहुल के साथ भी कुछ ऐसा ही हो सकता हैं।

दरअसल विकेटकीपर बल्लेबाज़ के एल राहुल(KL Rahul ) ने कहा की इतने जल्दी- जल्दी मैचेस खेलने पर शरीर पर असर पड़ता हैं। राहुल ने टीम इंडिया के बिजी शेडूल को लेकर कप्तान कोहली का समर्थन किया हैं। कम वक्त में टीम के अच्छे प्रदर्शन पर भी राहुल ने बात की। उन्होंने कहा हर महीने हम बहोत मैचेस खेल रहे हैं। इसलिए शरीर पर मानसिक और शारीरिक असर पड़ता हैं और हम इसलिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं। उन्होंने आगे कहा। हर बार हमें चुनौती मिली और हमपर दबाव डाला गया और हम प्रतिस्पर्धी टीमों के खिलाफ खेले। इससे पहले हम ऐसी सीरीज भी खेले हमने इसे जीता। लेकिन हमें चुनौती नहीं मिली। लेकिन पिछली कुछ सीरीज हमारे लिए काफी चुनौती पूर्ण रही।

बतादे की पांच मैचों की टी-20 सीरीज में सबसे ज्यादा 224 रन बनाने वाले राहुल मैन ऑफ़ दी सीरीज रहे। अवार्ड मिलने के बाद उन्होंने कहा की अब हम्हारी नज़रे ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर होगी। उन्होंने कहा हम इसी के लिए योजना बना रहे हैं और खेल रहे हैं। देखते हैं की हम इसके लिए कितनी अच्छी तैयारी कर पाते हैं। एक तरफ से राहुल ने एक विवादित भरा बयान भी सामने लाया हैं। अब ये देखना होगा की BCCI इस मुद्दे पर राहुल से क्या बात करती हैं

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *