Kanhaiya Kumar पर हुआ हमला, जा रहे थे आरा

Kanhaiya Kumar पर हुआ हमला, जा रहे थे आरा
khabar khalifa

Delhi: जवाहरलाल नेहरू (जेएनयू) छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष और भाकपा नेता कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) इन दिनों बिहार में सीएए, एनआरसी और एनपीआर के विरोध में ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वे बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया(Kanhaiya Kumar) ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है। कन्हैया कुमार(Kanhaiya Kumar) की यह यात्रा 29 फरवरी को समाप्त होने वाली है। कन्हैया कुमार के काफिले पर बिहार में एकबार फिर पथराव किया गया। इस पथराव में हालांकि कन्हैया कुमार सुरक्षित रहे, परंतु उनके काफिले के कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गए।

कन्हैया(Kanhaiya Kumar) बक्सर से जा रहे थे आरा

Kanhaiya Kumar's Convoy Attacked in Aara
Kanhaiya Kumar’s Convoy Attacked in Aara

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि कन्हैया(Kanhaiya Kumar) बक्सर में सभा कर आरा जा रहे थे, तभी काफिले पर बीबीगंज बाजार के पास असामाजिक तत्वों ने हमला कर दिया। इस हमले में कन्हैया की गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई। किसी तरह पुलिस ने कन्हैया(Kanhaiya Kumar) को दूसरी गाड़ी पर बैठाकर आरा की ओर निकाला।आरोप है कि शुक्रवार को जेएनयू छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष कन्हैया कुमार के काफिले ने कुछ बाइक सवारों को कुचल दिया था। घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने जमकर पथराव कर दिया। घटना के बाद बड़ी संख्या में पुलिस पहुंची और काफिले को आगे बढ़ाया।

असामाजिक तत्वों ने किया हमला

Kanhaiya Kumar's Convoy Attacked in Aara
Kanhaiya Kumar’s Convoy Attacked in Aara

उल्लेखनीय है कि एनआरसी और सीएए के खिलाफ कन्हैया अपनी ‘जन-गण-मन यात्रा’ पर हैं। एक महीने तक चलने वाली इस यात्रा के दौरान वह बिहार के लगभग सभी प्रमुख शहरों में पहुंचेंगे और करीब 50 सभाएं करेंगे। कन्हैया ने इस यात्रा की शुरुआत 30 जनवरी को बेतिया से की है। उनकी यह यात्रा 29 फरवरी को समाप्त होने वाली है।कन्हैया के साथ चल रहे लोगों का कहना है कि इस यात्रा के क्रम में कन्हैया(Kanhaiya Kumar) के काफिले पर आठवीं बार पथराव किया गया है। इससे पहले कन्हैया के काफिले पर जमुई, सुपौल, कटिहार सहित कई इलाकों में हमला किया गया था।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *