Jyotiraditya Scindia को कांग्रेस से अब लगेगा बड़ा झटका

Jyotiraditya Scindia को कांग्रेस से अब लगेगा बड़ा झटका
khabar khalifa

Madhya Pradesh: मध्य प्रदेश कांग्रेस के लिए होली के दिन बेहद बुरी खबर आ गई। पार्टी के पुराने और बड़े नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia ) ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने का मन बना लिया है और वो मोदी और शाह से भी मिल चुके हैं। इधर उनके जाने से कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है। हालांकि सरकार बचाने के लिए सोनिया गांधी ने दमदार दांव चल दिया है। ये दांव सफल हो गया तो ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia ) को कांग्रेस छोड़कर पछताना पड़ सकता है।

Jyotiraditya Scindia ने 9 मार्च को दिया था इस्तीफा

Jyotiraditya Scindia Joins BJP
Jyotiraditya Scindia Joins BJP

सिंधिया(Jyotiraditya Scindia ) ने अपना इस्तीफा सोनिया गांधी को 9 मार्च को ही सौंप दिया था। हालांकि इसका खुलासा उन्होंने 10 मार्च को किया। इसके बाद से ही कांग्रेस में खलबली मच गई। सिंधिया के साथ ही उनके समर्थित विधायकों ने भी इस्तीफा दे दिया और वो सभी बेंगलुरू चले गए हैं। इस्तीफों की झड़ी लगते ही कमलनाथ सरकार संकट में आ गई है। हालांकि अब केन्द्रीय नेतृत्व ने इस मामले को अपने हाथों में ले लिया है। अब केंद्रीय नेतृत्व जो फैसला लेगा मध्य प्रदेश सरकार उसपर काम करेगी।

कमलनाथ ने 3 सदस्यीय दल को भेजा बेंगलुरु

Jyotiraditya Scindia Joins BJP

मीडिया की खबर के मुताबिक कमलनाथ ने अपनी सरकार बचाने के लिए दमदार दांव चल दिया। ये सफल हुआ तो सिंधिया(Jyotiraditya Scindia ) को पछतावा हो सकता है। कमलनाथ ने बेंगलुरू में मौजूद अपने विधायकों को मनाने के लिए दमदार नेता सज्जन सिंह के नेतृत्व में एक 3 सदस्यीय दल बना दिया है और उनको बेंगलुरू रवाना कर दिया है। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने उनको किसी भी तरह कांग्रेस विधायकों को मनाकर वापस लाने के आदेश दे दिए हैं ताकि उनकी सरकार बहुमत में आ जाए।अब आने वाले समय में देखना होगा की मध्य प्रदेश में किसकी सरकार बनेगी और सिंधिया का भविष्य क्या होगा।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *