हिंसा की सुनवाई करने वाले Justice Muralidhar का तबादला

हिंसा की सुनवाई करने वाले Justice Muralidhar का तबादला
khabar khalifa

Delhi: दिल्ली हिंसा के मामले की बुधवार को सुनवाई कर रहे Highcourt के जज Justice Muralidhar जिनकी अध्यक्षता वाली पीठ ने दिल्ली हिंसा पर दिल्ली पुलिस की विफलता पर “पीड़ा” व्यक्त की और फटकार लगायी। बुधवार की शाम उन्ही जस्टिस मुरलीधर के दिल्ली Highcourt से तबादले का आदेश आगया। उन्हें पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में ट्रांसफर कर दिया गया है। राष्ट्रपति कोविंद ने सर्वोच्च न्यायालय की सिफारिश के बाद उनके तबादले का आदेश दिया है। कानून और न्याय मंत्रालय द्वारा जारी एक अधिसूचना में राष्ट्रपति के इस फैसले का ऐलान किया गया।

Supreme Court के आदेश पर हुआ एस मुरलीधर(Justice Muralidhar) का तबादला

Justice Muralidhar Transfer
Justice Muralidhar Transfer

दिल्ली उच्च न्यायायलय के न्यायाधीश एस मुरलीधर(Justice Muralidhar) को अब पंजाब और हरियाणा उच्च न्यायालय में स्थानांतरित कर दिया गया है। हफ्ते भर पहले सुप्रीम कोर्ट ने ट्रांसफर को मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद दिल्ली हाई कोर्ट में बदलाव के खिलाफ विरोध हुआ था। 12 फरवरी को सुप्रीम कोर्ट के कॉलेजियम ने 3 जजों के ट्रांसफर की सिफारिश की थी। इन तबादलों के लिए बुधवार देर रात नोटिस जारी किए गए थे।

दिल्ली हिंसा के मामले में Police को लगायी थी फटकार

Justice Muralidhar Transfer
Justice Muralidhar Transfer

एस मुरलीधर(Justice Muralidhar) स्थानांतरण उसी दिन हुआ, जब उनके नेतृत्व वाली एक पीठ ने कपिल मिश्रा सहित तीन भाजपा नेताओं द्वारा कथित भड़काऊ टिप्पणियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के लिए दिल्ली पुलिस की अक्षमता पर “पीड़ा” व्यक्त की। दिल्ली में लगातार जारी हिंसा जिसमें अब तक 27 लोगों जानें जा चुकी हैं। उस पर सुनवाई करते हुए high court ने कहा था के वे दिल्ली में दुबारा 1984 के दंगों जैसी स्थिति नहीं बनने देंगे। जस्टिस मुरलीधर के बुधवार शाम आये तबादले के आदेश पर टिप्पणी करते हुए बॉलीवुड अभिनेत्री ऋचा चड्ढा ने अपने ट्विटर हैंडल से लिखा के ‘कम से कम वह ज़िंदा तो हैं। ‘ उन का यह पोस्ट वायरल हो रहा है और लोग खूब कमेंट कर रहे हैं।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *