Lucknow में शनिवार तक इंटरनेट सेवाएं बंद

Lucknow  में शनिवार तक इंटरनेट सेवाएं बंद
khabar khalifa

Lucknow: गुरूवार को लखनऊ (Lucknow) में हुए विरोध प्रदर्शन और तोड़ फोड़ के बाद प्रशासन ने देर रात इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी और पुलिस बंदोबश्त और तगड़े कर दिए गए है। सरकार ने अफवाहों और विद्रोह के मद्देनज़र इंटरनेट सेवाएं और एसएमएस सेवाएं बंद करने का फैसला किया गया था। गुरूवार को संशोधित नागरिकता बिल पर प्रदर्शन कर रहे लोगों ने तोड़-फोड़, पथराव और आगजनी शुरू कर दी जिसके बाद पुलिस ने पथराव कर रही भीड़ पर लाठी चार्ज किया और ज़िले में धारा 144 लागू कर दी गयी।

Lucknow में गुरूवार को हिंसक प्रदर्शन ने रोकी शहर की रफ़्तार

Till saturday Internet Ban in Lucknow
Till saturday Internet Ban in Lucknow

गुरूवार को लखनऊ(Lucknow) के हज़रतगंज, खदरा और पुराने लखनऊ (Lucknow) के कई इलाकों में संशोधित नागरिकता कानून का विरोध प्रदर्शन कर रही भीड़ एकदम से उग्र हो गयी और तोड़-फोड़ और पथराव शुरू कर दिया जिसमें कई पुलिस वाले घायल हो गए और लाखों की सार्वजनिक संपत्ति को नुक्सान पहुंचा। उग्र भीड़ ने कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया साथ ही साथ मीडिया की ओबी वैन में भी आग लगा दी। प्रदर्शनकारियों ने मदेयगंज पुलिस चौकी को भी आग के हवाले कर दिया। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदर्शनकारी झोले में पत्थर भरकर लेकर आये थे। भीड़ के उपद्रव की वजह से शाम पांच बजे तक पूरा शहर आग में झुलसता रहा।

ख़ुफ़िया तंत्र ने पहले ही जताई थी हिंसा की संभावना

Violent protest in Lucknow on CAA
Violent protest in Lucknow on CAA

सूत्रों के मुताबिक ख़ुफ़िया तंत्र ने पहले ही पुलिस को प्रदर्शन के दौरान हिंसा की चेतावनी दी थी जिसके मद्देनज़र पुलिस ने चाक-चौबंद इंतजाम कर रखे थे लेकिन उग्र भीड़ के आगे पुलिस के सारे इंतजाम फेल होते नज़र आये। पुलिस ने पहले ही पुरे शहर में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी और लोगों से शांति बनाये रखने की अपील की थी।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *