Indian Women Team का टी-20 विश्व कप में शानदार आग़ाज़

Indian Women Team का टी-20 विश्व कप में शानदार आग़ाज़
khabar khalifa

Cricket: आज यानी 21 फ़रवरी को ऑस्ट्रेलिया में होने वाले ICC womens T-20 वर्ल्ड कप में का आरम्भ हुआ। टूर्नामेंट के पहले मुक़ाबले में भारत की ऑस्ट्रेलिया के साथ टक्कर हुई जिसमे भारतीय महिला टीम(Indian Women Team ) ने दमदार और डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को 17 रन से परास्त करके इस प्रतियोगता की शरुआत ही जीत के साथ कर दी है। भारतीय टीम ने शानदार गेंदबाज़ी करते हुए 132 रन का छोटा सा लक्ष्य डिफेंड कर लिया। भारत ने लगातार तीसरी बार अपना पहला मैच जीता है।

ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीत कर की फील्डिंग

Indian Women team in Australia
Australia

चार बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलियाई टीम ने मैच में टॉस जीत कर भारत को बल्लेबाज़ी करने के लिए आमंत्रित किया। भारत की और से दीप्ति शर्मा ने सबसे ज्यादा 49 रन बनाये। दीप्ति की पारी के चलते भारतीय टीम(Indian Women Team ) ने अपने कोटे के 20 ओवरों में चार विकेट गँवा कर 132 रनों का लक्ष्य तय किया । मैच की दूसरी पारी में चेस करने उत्तरी ऑस्ट्रेलिया टीम भारत की ओर हुई शानदार गेंबाज़ी का जवाब न दे सकी और महज़ 115 रन पर ही ढेर हो गयी।

भारतीय टीम(Indian Women Team ) से पूनम यादव ने की घातक गेंदबाज़ी

Indian Women team in Australia
Australia

132 रन का आसान टारगेट डिफेंड करते हुए भारतीय टीम(Indian Women Team ) की ओर से पूनम यादवने बेहतरीन प्रदर्शन किया पूनम ने अपने चार ओवरों में महज़ 19 रन खर्चे और ऑस्ट्रेलिया टीम की चार बल्लेबाज़ों को पवेलियन भेजा। अपने इस ज़बर्ज़स्त प्रदर्शन के लिए पूनम प्लेयर ऑफ़ थे मैच भी चुनी गयीं। जबकि ऑस्ट्रेलिया के तरफ से एलिसा हेली ने अर्धशतक जमाया पर वे अपनी टीम को पार लेजाने में नाकाम रहीं जबकि एश्ले गार्डनर 34 रन बनाकर आउट हुईं। अब इस मैच के बाद देखना ये होगा की भारतीय टीम कैसा प्रदर्शन करती है और ये सीरीज अपने नाम कर पाती है या नहीं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *