भारत ने कहा ‘Welcome Trump’, गर्मजोशी से मिले दोनों नेता

भारत ने कहा ‘Welcome Trump’, गर्मजोशी से मिले दोनों नेता
khabar khalifa

National: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी पत्नी मेलानिया ट्रंप के साथ आज 11 बजकर 40 मिनट पर अहमदाबाद पहुंचे। अहमदाबाद एयरपोर्ट जब ट्रम्प का विमान उतरा तो वहां बैठे दर्शकों में उत्साह छा गया। विमान उतरने के बाद गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्रम्प का स्वागत किया और अपने हाव भाव से ‘Welcome Trump’ को चरितार्थ किया। आपको बता दें इस स्वागत में दोनों देशों के नेताओं में गर्मजोशी देखते ही बनती थी। जब ट्रम्प अपने विमान से निचे उतरे तो प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे गले मिलकर उनका स्वागत किया जो एक अभतु ही अद्भुत नजारा था। ट्रम्प के स्वागत के दौरान एयरपोर्ट पर भारतीय संस्कृति के रंग देखने को मिले।

साबरमती आश्रम गए ट्रम्प

India Says Welcome Trump
India Says Welcome Trump

एयरपोर्ट से निकलकर डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प सबरमति आश्रम गए जहां पर गमछा देकर उन दोनों का स्वागत किया गया। साबरमती आश्रम में अमेरिकी राष्ट्रपति ने गांधीजी का चरखा चलाया उस दौरान वहां पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी मौजूद रहे। इसके अलावा सबरमति आश्रम की विज़िटर्स बुक में मैसेज भी लिखा। ट्रम्प ने विज़िटर्स बुक में लिखा ,’मेरे अच्छे दोस्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, इस शानदार दौरे के लिए धन्यवाद’. इसके बाद रोड शो होगा जो मोटेरा स्टेडियम तक जायेगा , आपको बता दें की इस रोड शो को गुजरात प्रशासन ने ‘इंडिया रोड शो’ का नाम दिया है साथ ही साथ रोड शो के पुरे रूट पर ट्रम्प और मोदी के पोस्टर लगवाए गए है।

आगरा कहेगा ‘Welcome Trump’

India Says Welcome Trump
India Says Welcome Trump

अहमदाबाद के बाद डोनाल्ड ट्रम्प आगरा जायेंगे ताज महल देखने, आगरा में डोनाल्ड ट्रम्प और मेलानिया ट्रम्प का स्वागत उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और राज्यपाल आनंदीबेन पटेल करेंगी। हालाँकि ये दोनों नेता ट्रम्प और उनकी पत्नी के साथ ताजमहल तक नहीं जायेंगे। अधिकारीयों के मुताबिक अहमदाबाद के बाद ट्रम्प सीधे आगरा आएंगे इसी के मद्देनजर सोमवार दोपहर से ट्रम्प के आगमन के लिए ताज महल को आम जनता के लिए बंद कर दिया गया है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *