New Zealand ने भारत को हरा कर, जीती टेस्ट सीरीज

New Zealand ने भारत को हरा कर, जीती टेस्ट सीरीज
khabar khalifa

Cricket: New Zealand में क्राइस्टचर्च के मैदान पर इंडिया और New Zealand के बीच खेला गया दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन अपने अंजाम पर पहुँच गया। मैच की चौथी पारी में मेज़बान New Zealand टीम ने भारत द्वारा दिया गया 132 का लक्ष्य सात विकेट रहते हासिल कर लिए और दूसरे टेस्ट को जीतने के साथ ही भारत को टेस्ट सीरीज में 2 -0 से हराकर क्लीन स्वीप कर दिया है। मैच की आखरी पारी में टॉम ब्लंडेल और टॉम लैथम की अर्धशतकीय पारियों के चलते यह टारगेट आसानी से पा लिया।

फिर फ्लॉप रहे भारतीय बल्लेबाज़

India lost test with New Zealand
India lost test with New Zealand

साल 2020 में भारत का New Zealand दौरा काफी उतार चढ़ावों से भरा रहा। इस टूर की शुरुआत 5 मैचों की टी-20 सीरीज़ के सथ हुई थी जिसमें भारतीय टीम ने ज़बर्ज़स्त प्रदर्शन करते हुए श्रंखला को 5 -0 से जीत कर इतिहास रच दिया था। पर उसके बाद ही से वनडे और टेस्ट मैचों के शुरू होते ही भारतीय टीम एक भी मुक़ाबला जीतने में नाक़ाम रही। विश्व के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ कहे जाने वाले विराट कोहली के लिए यह दौरा अच्छा नहीं रहा है विराट बल्ले के साथ योगदान करपाने में असफल रहे जिसका असर उनकी कप्तानी में भी नज़र आया। टीम की प्रमुख गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह को कम विकेट मिलना भी भारत के लिए एक चिंता का विषय रहा।

New Zealand :क्या भारी पड़ी रोहित की कमी ?

India lost test with New Zealand

टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा की गिनती विश्व के सबसे घातक बल्लेबाज़ों में होती है। रोहित New Zealand के खिलाफ टी-20 के दौरान चोटिल हो गए थे जिसके कारण वे वनडे और टेस्ट नहीं खेल पाए। रोहित की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया की टॉप आर्डर में वह मज़बूती नज़र नहीं आयी जिसके लिए वह जानी जाती है। ऐसे में यह सवाल भी उठ रहा है क्या भारतीयर टीम रोहित और इतना निर्भर है कि उनकी कमी या ख़राब फॉर्म के चलते पूरी टीम संघर्ष करती है।

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *