BCCI महिला क्रिकेटर्स को देता है इतनी फीस

BCCI महिला क्रिकेटर्स को देता है इतनी फीस
khabar khalifa

Cricket: यूं तो अक्सर ही भारतीय क्रिकेट टीम के पुरुष खिलाड़ियों की सैलरी और आईपीएल की कमाई के बारे में सुना और पढ़ा होगा, लेकिन आज हम आपको भारतीय महिला क्रिकेट टीम की बेहतरीन क्रिकेटरों की सैलरी बताने वाले हैं तो आइए जानते हैं कि बीसीसीआई(BCCI) भारतीय महिला क्रिकेटर को कितनी सैलरी देती है। जैसा कि आप जानते हैं कि बीसीसीआई(BCCI) दुनिया का सबसे अमीर क्रिकेट बोर्ड है इसकी कुल संपत्ति लगभग 300 करोड़ के आसपास है। बीसीसीआई की कुल संपत्ति आईपीसी से भी अधिक है और बीसीसीआई(BCCI) ने भारतीय महिला क्रिकेटर को 3 कैटेगरी में बांटा हुआ यह तीन भाग A B और C है।

इतनी मिलती है ग्रेड A की महिला क्रिकेटर्स

How Much Salary BCCI gives to female cricketers
How Much Salary gives to female cricketers

बीसीसीआई(BCCI) की ग्रेड A में 4 महिला क्रिकेटर शामिल हैं जिनमें भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज बेहतरीन खिलाड़ी झूलन गोस्वामी शानदार बल्लेबाज स्मृति मंधाना और दमदार खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर शामिल है, जिन्हें हर साल बीसीसीआई की ओर से लगभग 50 लाख रुपए की सालाना सैलरी दी जाती है।बीसीसीआई(BCCI) ने ग्रेड B में 6 महिला खिलाड़ियों को जगह दी है खिलाड़ियों के नाम पूनम यादव, वेद कृष्णमूर्ति, राजेश्वरी गायकवाड, एकता शिष्ट, शिखा पांडे और दीप्ति शर्मा है। इन सभी छह खिलाड़ियों को बीसीसीआई की ओर से 30 लाख रुपए की सालाना सैलरी दी जाती है।

बीसीसीआई(BCCI) की ग्रेड C में 9 महिला खिलाड़ी

How Much Salary BCCI gives to female cricketers
How Much Salary gives to female cricketers

बीसीसीआई(BCCI) की ग्रेड C में 9 महिला खिलाड़ी शामिल है इन खिलाड़ियों में मानसी जोशी, अनुजा पाटील, मोना मेश्राम और तानिया भाटिया जैसी बेहतरीन महिला खिलाड़ियों के नाम शामिल हैं। इन सभी महिला खिलाड़ियों को बीसीसीआई(BCCI) की ओर से 10 लाख रुपए की सालाना सैलरी दी जाती है। इसके अलावा इन खिलाड़ियों को मैच खेलने की फीस अलग से मिलती है जिससे मैच फीस कहा जाता है

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *