Holi Special: जाने क्या करें होलिका दहन में

Holi Special: जाने क्या करें होलिका दहन में
khabar khalifa

Bhakti: होली Holi Special का त्‍योहार बुराई पर अच्‍छाई की जीत का प्रतीक है। होली में जितना महत्‍व रंगों का है उतना ही महत्‍व होलिका दहन (Holi Special:) का भी है। रंग वाली होली से एक दिन पहले होली जलाई जाती है, जिसे होलिका दहन कहते हैं।होलिका दहन की तैयारी कई दिन पहले शुरू हो जाती हैं। सूखी टहनियां, लकड़ी और सूखे पत्ते इकट्ठा कर उन्‍हें एक सार्वजनिक और खुले स्‍थान पर रखा जाता है. फिर फाल्गुन पूर्णिमा की संध्या को अग्नि जलाई जाती है। चलिए अब उन 9 राशियों के नसीब के बारे में जानते हैं जिनकी किस्मत मे होलिका दहन से पहले राजयोग बन रहा है।

कन्या, कुंभ, सिंह –

Holi Special what to do during holika dahan
Holi Special what to do during holika dahan

मन से काम किया तो इच्छित ल्क्ष्य हासिल कर लेंगे। खामोशी के बजाय अपनी बात रखें , गलत-फहमी दूर होगी। नौकरी में बेहतर विकल्प मिलेंगे। स्वास्थ्य में ताजगी रहेगी । परिणय चर्चा में सफलता मिलने से प्रसंनता होगी । उन्हें खेल के क्षेत्र में अपने कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। मंडली के अध्यक्ष सहकर्मियों द्वारा समर्थित हैं। नए व्यापार उद्यम मुश्किल हो सकते हैं। पशुधन पशुधन के साथ लाभदायक हो सकता है।प्रभावशाली लोंगो से संपर्क का लाभ मिलेगा। उच्च अध्ययन के लिए विदेश जाना पड सकता हैं। शुभ समाचार मिल सकते है। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। पूंजी निवेश सोच-समझकर करें।

भाग्यशाली दिशा : उत्तर

भाग्यशाली संख्या : 4

भाग्यशाली रंग : भूरा रंग

Holi Special: मिथुन, मेष, तुला –

Holi Special what to do during holika dahan
what to do during holika dahan

कार्य-योजना में फेरबदल करना पड़ेगा। पर काम पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे। बुजुर्गों के स्वास्थ्य पर ध्यान दें , मित्रों का सहयोग मिलेगा । स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। उच्च अधिकारियों का आप पर विश्वास बना रहेगा। कैरियर के विकास पर विचार कर रहे हैं। दोस्तों अनुकूल वातावरण है। सरकार द्वारा किया गया कार्य लाभदायक हो सकता है। स्व-नियोजित विचार प्रबल होते हैं।जल्दी धन कमाने के चक्कर में परिवार की अनदेखी करेंगे। विरोधियों से सतर्क रहें। जिसे चाहते है उसे दिल की बात कह दें , संबंधों में मधुरता बढेगी।

भाग्यशाली दिशा : पूर्व

भाग्यशाली संख्या : 1

भाग्यशाली रंग : गहरा पीला

वृश्चिक, वृषभ, कर्क –

Holi Special what to do during holika dahan

Holi Special: लक्ष्य प्राप्ति के लिए संघर्ष करना पड सकता है। काम की अधिकता से स्वास्थ्य प्रभावित होगा। नए सौदे लाभदायी रहेंगे। प्रियजन से मुलाकात सुखद रहेगी ।मानद पदों का प्रभाव बढ़ेगा। नए शोध चिंताएं उभरती हैं। मन पूजा में शामिल होता है। बाहरी यात्रा के अवसर लाभप्रद हैं। प्रशासनिक कार्यों में परिवर्तन होता है। चाय सेहत बेहतर होती है।व्यवहार में परिवर्तन लाना जरूरी है। व्यापार में लाभ होगा। प्रसन्नता एवं उत्साह में वृद्धि करेगा। आर्थिक स्थिति में सुधार की आशंका है। श्री गणेश से मनोरथ जरूर मांगे।

भाग्यशाली दिशा : पश्चिम

भाग्यशाली संख्या : 7

भाग्यशाली रंग : पीला रंग

khabar khalifa
administrator

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *