Uddhav Government को राज्यपाल ने दिया झटका

Uddhav Government को राज्यपाल  ने दिया झटका
khabar khalifa

National: महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार ने एक फैसला किया था जिसमे ये था कि गांवों के सरपंचों को अब सीधे लोगों के बीच से ही चुना जाएगा। अब महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली उद्धव सरकार(Uddhav Government) ने इस फैसले को पलट दिया है और अध्यादेश लायी है कि सरपंच ग्राम पंचायत के सदस्यों द्वारा चुना जाएगा लेकिन आपको बता दें की महाराष्ट्र सरकार के इस अध्यादेश पर राज्यपाल ने हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया है।

29 जनवरी को पलटा था फैसला

Governor refuses to sign order of Uddhav Government
Governor refuses to sign order of Uddhav Government

उद्धव सरकार(Uddhav Government) ने पिछले महीने की 29 तारिख को इस आदेश को पलट दिया और अपने द्वारा लाये गए नए अध्यादेश को राजयपाल के हस्ताक्षर के लिए भेजा था। पर महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने इस नए अध्यादेश पर अपने हस्ताक्षर करके इसको कानून बनाने से मन कर दिया है। राजयपाल का कहना है के हस्ताक्षर से पहले यह अध्यादेश महाराष्ट्र की विधान सभा में पेश किया जाये। आपको बता दें कि अगले हफ्ते सोमवार से विधान सभा का बजट सेशन आरम्भ होने वाला है। अब देखना ये होगा की सरकार इस अध्यादेश को विधानसभा में पारित करा पाती है या नहीं।

भाजपा सरकार के कई आदेश पलटे उद्धव सरकार(Uddhav Government) ने

Governor refuses to sign order of Uddhav Government
Governor refuses to sign order of Uddhav Government

प्रदेश कैबिनेट के फैसले के अनुसार सरपंच को निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा ग्राम पंचायत में चुना जाएगा वास्तव में उद्धव सरकार(Uddhav Government) ने स्थानीय स्व-सरकारी निकायों जैसे नगरपालिका परिषदों में प्रत्यक्ष चुनावों को शामिल करने वाली भाजपा सरकार के एक और आदेश को भी पलट दिया है।
उद्धव ठाकरे ने भाजपा द्वारा नियुक्त राज्यपाल से किसी भी तरह के मतभेद से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा राज्यपाल और सरकार के बीच कोई विवाद नहीं है। कुछ चीजें हैं जो आगे बढ़ सकती हैं और कुछ चीजें विधानसभा सत्र से आगे नहीं बढ़ सकती हैं।

khabar khalifa
editor

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *